ताज़ा खबर
 

केरल में गुलाम अली के कार्यक्रम का विरोध करेगी शिवसेना

पठानकोट आतंकी हमले को देखते हुए शिवसेना ने पाकिस्तानी गायक गुलाम अली का केरल में होने वाले वाले कार्यक्रम को रद्द करने की मांग की है..

Author तिरुवनंतपुरम | January 11, 2016 22:53 pm
पाकिस्तानी ग़ज़ल गायक ग़ुलाम अली (फाइल फोटो)

पठानकोट आतंकी हमले को देखते हुए शिवसेना ने पाकिस्तानी गायक गुलाम अली का केरल में होने वाले वाले कार्यक्रम को रद्द करने की मांग की है। इसे देखते हुए उनका यह संगीत कार्यक्रम विवादों में फंस गया है। शिवसेना ने धमकी दी है कि यदि गुलाम अली का यह संगीत कार्यक्रम रद्द नहीं होता है, तो वे राज्य के दोनों स्थलों में उनके इस संगीत कार्यक्रम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।

राज्य की शिवसेना इकाई ने चेतावनी दी है कि उसके कार्यकर्ता तिरुवनंतपुरम और कोझीकोड जिलों में क्रमश: 15 और 17 जनवरी को आयोजित होने वाले संगीत कार्यक्रम स्थलों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। सामाजिक-सांस्कृतिक संगठन ‘स्वरालय’ के आमंत्रण पर 75 साल के गुलाम अली केरल दौरे पर आ रहे हैं।

राज्य सरकार के सहयोग से 14 जनवरी को उनका यहां सरकारी स्वागत होना है। गुलाम अली के कार्यक्रम के विरोध की घोषणा करते हुए शिवसेना की राज्य कार्यकारिणी के सदस्य पी अली ने बताया कि पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना बेस में आतंकी हमलों के कारण देश में यह शोक का समय है, न कि समारोह का।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘हम कला के खिलाफ नहीं है। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ हैं।’ उन्होंने कहा, ‘विशेष रूप से पठानकोट वायुसेना स्टेशन में आतंकी हमले में सात सैनिकों के शहीद होने के बाद पाकिस्तानी गायक का कन्सर्ट कराने का क्या मतलब है?’ अली ने बताया कि शिवसेना विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन कर राज्य भर में 15 और 17 जनवरी को विरोध दिवस मनाएगी। पिछले साल शिवसेना के विरोध के कारण ही गुलाम अली का महाराष्ट्र में निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App