ताज़ा खबर
 

कश्मीर पर बनी ‘शिकारा’ का हो रहा बॉयकॉट, विधु विनोद चोपड़ा के इस बयान पर भड़के लोग

Shikara: विधुविनोद चोपड़ा की फिल्म शिकारा जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देगी। पर इन दिनों यह फिल्म परेशानियों में घिरती नजर आ रही है। 'बॉयकॉटशिकारा' कर रहा सोशल मीडिया पर ट्रेंड।

कश्मीर पर बनी फिल्म शिकारा को झेलना पड़ रहा लोगों का गुस्सा, जानिए वजह

Shikara: 7 फरवरी को रिलीज हो रही फिल्म शिकारा को लेकर लोग नाराज दिख रहे हैं। विधुविनोद चोपड़ा की यह फिल्म कश्मीरी पंडितों पर आधारित है जिसमें एक्टर्स आदिल खान और सदिया मुख्य भूमिका में हैं। विधुविनोद चोपड़ा की एक इंटरव्यू के बाद से लोग इस फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं। उनके अनुसार यह फिल्म प्रोपागांडा का हिस्सा है और सच्चाई से कोसों दूर है।

क्या है मामला- फिल्म के बारे में बताते हुए इंडिया टुडे को दिए गए अपने इंटरव्यू में चोपड़ा ने कहा था कि यह फिल्म दो कश्मीरी दोस्तों पर आधारित है जो कश्मीर में हुए दंगे के 30 साल बाद मिलने पर सब कुछ भूलाकर एक दूसरे को माफ कर देते हैं और जिंदगी में आगे बढ़ने का फैसला करते हैं। इससे सुनने के बाद से ही दर्शक भड़क गए हैं और विधु विनोद चोपड़ा को ट्विटर पर नेगेटिव रिस्पॉन्स दे रहे हैं।

ये है दर्शकों का कहना- फैंस के अनुसार विधु विनोद चोपड़ा का इस तरह की फिल्म बनाना शर्मनाक है। फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार का एक हिस्सा तक नहीं बताया गया है। इसके अलावा लोग इस फिल्म की तुलना विवेक अग्निहोत्री की आने वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से भी कर रहे हैं जिसमें कश्मीरी पंडितों की बुरी हालत को दिखाया गया है

वहीं कुछ लोग इसे लेफ्टिस्ट प्रोपागांडा का भी नाम दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि कश्मीरी पंडितों की हुई दर्दनाक हालत को कोई भी व्यक्ति भूला नहीं सकता। इससे पहले भी विधुविनोद चोपड़ा को अपनी फिल्म पीके के लिए लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा था जिसमें हिंदू देवी-देवताओं को लेकर बातें कही गई थीं।

कई फिल्मों को झेलना पड़ा है दर्शकों का गुस्सा- अभी कुछ दिन पहले ही फिल्म छपाक को बॉयकॉट करने की मांग भी ट्विटर पर काफी ट्रेंड कर रहा था। फिल्म की एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण जेएनयू स्टूडेंट्स से मिलना कई लोगों को रास नहीं आया। इससे पहले आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘पानीपत’ को बॉयकॉट करने की भी बात लोगों ने उठाई थी। उनके अनुसार गोवारिकर ने राजस्थान के महाराज सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से पेश किया।

Next Stories
1 ‘Tanhaji ने रचा इतिहास’ जल-थल-वायु सेना के प्रमुख ने अजय देवगन के साथ देखी फिल्म, फैंस बोले-‘भयंकर हिट’
2 ‘मेरे लव-हेट रिलेशनशिप में..’ मेंटल हेल्थ पर World Economic Forum में बोल पड़ीं दीपिका पादुकोण
3 Deepika Padukone की थम नहीं रहीं मुश्किलें, इस वीडियो के लिए कंगना रनौत ने माफी मांगने को कहा
ये पढ़ा क्या?
X