ताज़ा खबर
 

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने पकड़ लिया था देव आनंद का कॉलर, डायरेक्‍टर ने बुरी तरह लगाई थी फटकार

यह सीन शूट ही हो रहा था कि शूटिंग के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा देव साहब का कॉलर पकड़ लेते हैं।

फिल्म गैम्बलर के एक सीन में देव आनंद और शत्रुघ्न सिन्हा।

देव आनंद और शत्रुघ्न सिन्हा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दो दिग्गज कलाकार रहे हैं। जब शत्रुघ्न सिन्हा फिल्मों में काम करने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे उस वक्त देव साहब इंड्रस्टी का बड़ा नाम बन चुके थे। कहा जाता है कि शत्रुघ्न सिन्हा जब फिल्म इंस्टिट्यूट से पास होने के बाद रोल की तलाश में भटक रहे थे तब देव आनंद ने उन्हें सहारा मिला दिया था। हालांकि शत्रुघ्न फिल्मों में छोटे-छोटे रोल कर चुके थे लेकिन पहचान नहीं बना पाए थे। देव आनंद ने उन्हें फिल्म प्रेम पुजारी में काम दिलाया था। चलिए आज हम आपको शत्रुघ्न सिन्हा और देव आनंद से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताते हैं। जब देव आनंद का कॉलर पकड़ने के लिए डायरेक्टर ने शत्रुघ्न सिन्हा को खूब फटकार लगाई थी।

दरअसल यह वाकया साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म गैम्बलर के दौरान का है। अमरजीत के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक्टर देव आनंद, शत्रुघ्न सिन्हा और एक्ट्रेस जाहिदा जैसे दिग्गज कलाकार नजर आए थे।

इस फिल्म के एक सीन में शत्रुघ्न और देव आनंद के बीच कहासुनी होनी थी। यह सीन शूट ही हो रहा था कि शूटिंग के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा देव साहब का कॉलर पकड़ लेते हैं। यह देख डायरेक्टर अमरजीत गुस्से से आग बबुला हो जाते हैं और कट बोलकर उनके पास पहुंचे। डायरेक्टर ने शत्रुघ्न को खूब डांट लगाई कि वह कैसे देव साहब जैसे दिग्गज एक्टर का कॉलर पकड़ सकते हैं जबकि सीन में ऐसा कुछ नहीं लिखा गया था।

शत्रुघ्न सिन्हा काफी डर गए थे क्योंकि यह इंडस्ट्री में उनका शुरुआती दौरा था। शत्रुघ्न जब तक अपनी सफाई में कुछ कह पाते तभी देव आनंद बीच में आ गए। देव साहब ने डायरेक्टर को रोकते हुए कहा कि इसमें शत्रुघ्न की कोई गलती नहीं उन्होंने अपना काम किया है। यह लिखना चाहिए था लेकिन नहीं लिखा गया। शत्रुघ्न ने जो किया सही किया है। देव साहब का यह सपोर्ट और हौसला शत्रुघ्न सिन्हा के लिए अमृत की तरह बन गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सुपर 30: आनंद कुमार की बायोपिक के लिए बिहारी एक्सेंट सीख रहे ऋतिक रोशन
2 कंगना से जुड़ी हर तकरार भुलाने को तैयार करण जौहर, कहा- शो पर खुशी से स्वागत करूंगा
3 अंग्रेजी थिएटर को मिलती थीं सारी सुविधाएं, तब फारुख शेख और शबाना आजमी ने इस तरह बुलंद किया हिंदी का झंडा
ये पढ़ा क्या?
X