ये किस ऊंट को पकड़ लाए? अमिताभ बच्चन को देख शत्रुघ्न सिन्हा से कहने लगे थे डायरेक्टर

शत्रुघ्न सिन्हा ने एक रिएलिटी शो में बताया था कि अमिताभ बच्चन को देखकर निर्देशक कहते थे कि किस ऊंट को पकड़कर ले आए हो।

amitabh bachchan, shatrughan sinha
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। आज उन्हें बॉलीवुड के महानायक के रूप में भी जाना जाता है। अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद बिग बी को अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष भी करना पड़ा था। एक वक्त तो उनकी जिंदगी में ऐसा भी था जब निर्देशक उन्हें देखकर यह तक कह देते थे कि किस ऊंट को पकड़कर ले आए हो।

अमिताभ बच्चन से जुड़ी इस बात का खुलासा एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने ‘यारों की बारात’ शो पर किया था। शत्रुघ्न सिन्हा ने शो पर अपनी पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए बताया था, “यह जब इंडस्ट्री में आए थे तो उन्होंने थिएटर में थोड़ा बहुत काम किया था। कोई उम्मीद नहीं कर सकता था कि एक दिन यह इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन जाएंगे।”

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बारे में बात करते हुए आगे बताया, “मुझे ही कुछ लोग कह देते थे कि यार यह किस ऊंट को पकड़कर अपने साथ ले आए हो। और खास बात तो यह है कि मुझे जिन लोगों ने ये बातें कहीं, उन्हीं की फिल्म के हीरो वह बाद में बने और उसी फिल्म में मैं विलेन बना। खैर वो तो आज इस दुनिया में नहीं हैं।” शो पर अमिताभ बच्चन से भी शत्रुघ्न सिन्हा से मुलाकात के बारे में सवाल किया गया था।

ऐसे में अमिताभ बच्चन ने उनसे जुड़े किस्सों को साझा करते हुए कहा, “शत्रु जी हमारे सीनियर थे, इन्हें शोहरत सफलता मिल चुकी थी। इन्हीं के साथ हमारा घूमना-फिरना होता था। सब लोग जानते हैं कि यह जहां भी जाते हैं लेट ही जाते हैं। हम जहां भी घूमने जाते, इन्हीं की गाड़ी में जाते थे। लेकिन इनकी गाड़ी ऐसी थी कि आधे रास्ते जाकर वह टूट जाती थी। ये उसी में बैठे रहते थे और हमसे कहते थे कि चलो धक्का लगाओ।”

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें ‘काला पत्थर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘दोस्ताना’, ‘शान’, ‘रास्ते के पत्थर’ और ‘परवाना’ शामिल हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब दोनों के बीच दरार आ गई थी। इस बात का जिक्र शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में भी किया था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट