ताज़ा खबर
 

Shashi Kapoor ने सेट पर बचाई थी जान, फिर भी आखिरी समय में बिग बी ने इसलिए कर लिया था किनारा

Shashi Kapoor: साल 1975 में आई फिल्म 'दीवार' ने बिग बी और शशि कपूर दोनों के फैन्स का खूब दिल जीता। आज भी फिल्म दीवार का वो ऐतिहासिक सीन फैन्स को मुंह जबानी याद है जहां दो भाईयों के बीच रुतबे की बात (संवाद- मेरे पास मां है) होती है।

Shashi Kapoor, actor shahsi kapoor saved superstar amitabh bachchan life, shahi kapoor, 80s superstar shahshi kapoor, bollywood news, amitabh bachchan, shahsi kapoor once save amitabh bachchan, entertainmnet news, bollywood news, television newsअमिताभ बच्चन और दूसरी तस्वीरों में बिग बी शशि कपूर के साथ (फोटोसोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Shashi Kapoor Birth Anniversary: 80 के दशक के दो सुपरस्टार्स शशि कपूर और महानायक अमिताभ बच्चन को दर्शकों ने स्क्रीन पर साथ देखना खूब पसंद किया। साल 1975 में आई फिल्म ‘दीवार’ ने बिग बी और शशि कपूर दोनों के फैन्स का खूब दिल जीता। आज भी फिल्म दीवार का वो ऐतिहासिक सीन फैन्स को मुंह जबानी याद है जहां दो भाईयों के बीच रुतबे की बात (संवाद- मेरे पास मां है) होती है। इसके अलावा अमिताभ बच्चन और शशि कपूर ने ‘शान’ (1980), ‘सिलसिला’ (1981) और ‘नमक हलाल’ (1982) जैसी फिल्मों में साथ काम किया। दोनों स्टार्स ने पहली बार फिल्म ‘रोटी कपड़ा और मकान’ में काम किया था।

यह फिल्म साल 1974 में आई थी। एक्टर शशि और अमिताभ बच्चन की एक साथ लाइन से फिल्में आई थीं। दरअसल, बिग बी ने एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। जिसमें लिखा गया था कि शशि कपूर उनकी हर दो हीरो वाली फिल्मों में होंगे।

फिल्म डायरेक्टर राकेश कुमार ने साल 1980 में ‘दो और दो पांच’ बनाई, इस फिल्म की शूटिंग के दौरान शशि कपूर ने अमिताभ बच्चन की जान बचाई थी।इस फिल्म का एक सीन मुंबई के सी रॉक होटल में फिल्माने की तैयारी की जा रही थी। अमिताभ बच्चन को उस रोज अस्थमा की दिक्कत हो रही थी। ऐसे में उन्हें अचानक अस्थमा का अटैक पड़ गया। अमिताभ बच्चन की हालत खराब होने लगी। कहा जाता है कि उस वक्त वहां शशि कपूर ने अमिताभ बच्चन की जान बचाई थी। इस घटना के बाद अमिताभ बच्चन ने यह फैसला लिया कि वह जिस भी दो हीरो वाली फिल्म में काम करेंगे उसमें शशि कपूर जरूर होंगे।

इसके बाद अमिताभ और शशि कपूर ने लगातार कई फिल्मों में साथ काम किया जिनमें ‘शान’, ‘नमक हलाला’ जैसी सुपरहिट फिल्में थीं। अमिताभ बच्चन शशि कपूर से 4 साल छोटे थे। लेकिन अमिताभ बच्चन हमेशा फिल्मों में अमिताभ के छोटे भाई ही बने।

दोनों सितारों के बीच गहरी दोस्ती थी। लेकिन अपने एक ब्लॉग में अमिताभ ने खुलासा करते हुए लिखा था कि वह शशि कपूर के अंतिम दिनों में उनसे मिलने नहीं जाते थे। यह बिग बी ने तब लिखा जब शशि कपूर का निधन हो चुका था। अमिताभ बच्चन के मुताबिक शशि कपूर का निधन साल 2017 दिसंबर के महीने में हुआ। ऐसे में बिग बी 6 साल पहले शशि से मिले थे। फिर अमिताभ शशि कपूर से मिलने तब गए थे जब वह अस्पताल में एडमिट थे और काफी बीमार थे।

इसके बाद वह शशि कपूर से मिलने कभी नहीं गए। बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखा था- ‘मैं दोबारा फिर उन्हें देखने नहीं गया। मैं अपने सबसे अजीज दोस्त और समधी को उस हाल में ऐसे नहीं देख सकता था।’ बिग बी ने शशि को इस ब्लॉग में समधी कहा। आपको बता दें, शशि कपूर और अमिताभ रिश्ते में समधी भी थे। श्वेता बच्चन की शादी शशि कपूर की भतीजी ऋतू नंदा के बेटे निखिल नंदा से हुई।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Next Stories
1 Badla Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर लगातार ग्रोथ दिखा रही ‘बदला’, सिनेमाघरों में मजबूती से खड़ी अमिताभ-तापसी की दमदार फिल्म
2 VIDEO: आलिया भट्ट ने शंकर महादेवन संग मिलाए ऐसे सुर, दोनों की जुगलबंदी का वीडियो हुआ वायरल
3 Sapna Choudhary को बच्ची ने दी जबरदस्त टक्कर, वायरल हो रहा वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X