जब शर्मिला टैगोर ने फोटोशूट के लिए पहनी बिकिनी, हो गया था विवाद; ऐसा था टाइगर पटौदी का रिएक्शन

शर्मिला टैगोर ने अपने एक फोटोशूट के लिए बिकनी पहनी थी, जिसे लेकर वह विवादों में आ गई थीं, हालांकि टाइगर पटौदी ने उनका साथ नहीं छोड़ा था।

sharmila tagore, tiger pataudi, sharmila tagore photos
बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और उनके पति टाइगर पटौदी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने अपनी फिल्मों से हिंदी सिनेमा पर जबरदस्त छाप छोड़ी थी। इन दिनों शर्मिला टैगोर भले ही एक्टिंग से दूर हों, लेकिन आज भी उनकी फिल्में दर्शकों की पसंदीदा हैं। यूं तो शर्मिला टैगोर ने एक्टिंग से लाखों लोगों का दिल जीता था, लेकिन अपने एक मैगजीन फोटोशूट के लिए वह विवादों में घिर गई थीं। दरअसल, इस फोटोशूट में शर्मिला टैगोर को बिकनी पहननी पड़ी थी। उनके इस कदम से जहां एक तरफ लोग उनकी आलोचना कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर टाइगर पटौदी ने उनका समर्थन किया था।

लेडीज स्टडी ग्रुप बुक के लिए दिए गए इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर ने इस किस्से को साझा किया था। एक्ट्रेस का कहना था कि उन्हें लगा कि वह बिकिनी में अच्छी लगेंगी, इसलिए ही उन्होंने यह फोटोशूट कराने का फैसला किया था। हालांकि शूट के दौरान खुद फोटोग्राफर भी काफी घबरा गया था।

शर्मिला टैगोर ने लोगों के रिएक्शन के बारे में बात करते हुए कहा था, “वह थोड़ी अजीब स्थिति थी। उन दिनों सोशल मीडिया नहीं होता था, लेकिन वह स्थिति बहुत ही आलोचक थी।” बता दें कि जिस वक्त यह मैगजीन पब्लिश हुई थी, उस वक्त वह लंदन में थीं। इस बारे में एक्ट्रेस ने कहा, “शक्ति जी ने मुझे फोन किया और कहा कि हमें क्षति को नियंत्रित करने के लिए कुछ करना होगा। मैं उन चीजों से दुखी हो गई थी।”

हालांकि इन स्थितियों में शर्मिला टैगोर के पति टाइगर पटौदी ने उनका साथ बिल्कुल भी नहीं छोड़ा। शर्मिला टैगौर ने पति के रिएक्शन के बारे में बताते हुए कहा था, “मैंने टाइगर को एक टेलीग्राम भेजा और उन्होंने मुझसे कहा, ‘मैं यह दावे से कह सकता हूं कि आप अच्छी लग रही होंगी।’ उन्होंने मेरा बहुत साथ दिया था।”

शर्मिला टैगोर ने उस घटना से मिली सीख के बारे में बताते हुए कहा, “मुझे यह सीख मिल गई थी कि अगर आप पब्लिक फिगर हैं तो आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां हैं। आपको यह समझना होगा कि आपके दर्शक कौन हैं और आपसे क्या उम्मीदें करते हैं। मुझे पता चल गया था कि भले ही लोग ग्लैमर की ओर आकर्षित होते हैं, लेकिन उसके लिए उनके दिलों में कोई सम्मान नहीं है। मैं सम्मान चाहती थी, इसलिए मैंने अपनी छवि को धीरे-धीरे बदलना शुरू किया।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X