ताज़ा खबर
 

दिग्गजों की डुगडुगी

यशराज फिल्म्स की 180 करोड़ लागत की नई फिल्म में जब अजय देवगन के नाम की घोषणा हुई, तब इसे हैरानी के साथ देखा जा रहा था।

Bollywood(बाएं) अजय देवगन, कमल हासन, जाॅन अब्राहम।

अजय का इनकार

यशराज फिल्म्स की 180 करोड़ लागत की नई फिल्म में जब अजय देवगन के नाम की घोषणा हुई, तब इसे हैरानी के साथ देखा जा रहा था, क्योंकि यशराज फिल्म्स और अजय देवगन के बीच तल्खी इतनी बढ़ गई थी कि अजय देवगन को अदालत की शरण लेनी पड़ी थी। वजह यह थी कि यशराज फिल्म्स ने जब तक है जान फिल्म के लिए बड़ी संख्या में सिनेमाघर बुक कर लिए थे और अजय देवगन को अपनी फिल्म सन आॅफ सरदार के लिए सिनेमाघर मिलने मुश्किल हो गए थे।

तब अजय देवगन मोनोपॉली का आरोप लगाते हुए अदालत पहुंच गए थे। ऐसे में अजय का यशराज की फिल्म करना आश्चर्य पैदा कर रहा था। अब खबर अजय कि अजय देवगन ने यशराज फिल्म्स की यह फिल्म तारीखों की समस्या के कारण छोड़ दी है। शिव रवैल निर्देशित इस फिल्म में अहान पांडे हीरो हैं और अजय देवगन सुपर विलेन बनने वाले थे। कहा जा रहा है कि अजय के पास तारीखों का अकाल है। उनके पास, ‘आरआरआर’, ‘मैदान’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, ‘मे-डे’, ‘थैंक गॉड’ और नीरज पांडे की अनाम फिल्म है। इनके चलते वह यशराज फिल्म्स को मनचाही तारीखें देने में असमर्थ थे।

क्या करें कमल

कमल हासन ‘इंडियन 2’ और ‘विक्रम’ के बीच फंसे हैं। विक्रम वह खुद बना रहे हैं और ‘इंडियन’ की सीक्वेल ‘इंडियन 2’ की निर्माता लायका कंपनी है जो इस समय ‘रामसेतु’ और ‘गुडलक’ जेरी जैसी हिंदी फिल्में बना रही हैं। ‘इंडियन 2’ जनवरी 2019 में शुरू हुई मगर अभी तक बन रही है। यह पूरी हो तो कमल अपनी ‘विक्रम’ पर ध्यान दें। बीच में ‘इंडियन’ 2 के बंद होने की खबरें भी उड़ीं। फिर कोरोना आ गया।

इसे ‘शिवाजी’ और ‘नायक’ जैसी फिल्में बनाने वाले शंकर निर्देशित कर रहे हैं। लायका कंपनी चाहती है कि इसका बजट कम किया जाए। शंकर बजट कम करने को तैयार नहीं हैं। फिर बीते दिनों शंकर ने रणवीर सिंह को लेकर तमिल फिल्म ‘अनियन’ की हिंदी रीमेक बनाने की घोषणा कर दी। लिहाजा लायका कंपनी अदालत चली गई। कंपनी चाहती है कि अदालत शंकर को कोई भी दूसरी फिल्म बनाने से तब तक रोके जब तक कि उनकी ‘इंडियन 2’ पूरी नहीं हो जाती। अदालत ने कहा कि इस मसले को मिल बैठ कर सुलझा लेना चाहिए। अब समझदार कमल समझ नहीं पा रहे हैं कि दोनों पक्ष मामले को मिल बैठकर कब तक और किस तरह से सुलझाएंगे।

हटे जॉन, डटे खान

13 मई को ईद पर सलमान खान तो डटे हैं और ‘राधे’ रिलीज कर रहे हैं। इसी दिन टी सीरीज और जॉन अब्राहम ने अपनी फिल्म ‘सत्यमेव जयते 2’ रिलीज की घोषणा कर मुकाबले को दिलचस्प बनाने की कोशिश की थी। हालांकि यह पहले से ही तय था कि टी सीरीज ऐसा कोई कदम नहीं उठाएगी, जो उसके लिए नुकसान का कारण बने।

यह स्पष्ट था कि रिलीज से ठीक पहले टी सीरीज फिल्म का प्रदर्शन स्थगित कर देगी, क्योंकि इस फिल्म की हीरोइन दिव्या खोसला टी सीरीज के भूषण कुमार की पत्नी हैं। तो भूषण कुमार ऐसा जोखिम क्यों उठाएंगे। हुआ भी यही। कोरोना के बिगड़े हालात का कारण बता कर अब ‘सत्यमेव जयते 2’ का प्रदर्शन स्थिगित कर दिया गया है। लिहाजा जो दर्शक सलमान खान और जॉन अब्राहम में टकराव देखने को मरे जा रहे थे, वे मन मसोस कर रह गए हैं।

Next Stories
1 तैमूर भी तुमसे ज्यादा स्टाइलिश है- जब भरी महफिल में करीना कपूर ने उड़ाया रणवीर सिंह का मजाक, एक्टर ने दिया ये रिएक्शन
2 पैसे से लेकर स्टाइल तक, सब मेरी वजह से- पति अक्षय कुमार के लिए बोल पड़ीं ट्विंकल खन्ना, जानिये क्या है मामला
3 जितेंद्र हो या बंदर, मेरे लिए सब बराबर- धर्मेंद्र और जितेंद्र का सही नाम नहीं ले पाए राजकुमार तो कह दिया था ऐसा
यह पढ़ा क्या?
X