ताज़ा खबर
 

Movie Review: लोगों के दिलों को छू रही अमिताभ-धनुष की ‘षमिताभ’

निर्देशक : आर. बाल्की कलाकार : अमिताभ बच्चन, धनुष, अक्षरा हसन (सैबल चटर्जी) निर्देशक आर. बाल्की ‘पा’ और ‘चीनी कम’ के बाद अमिताभ बच्चन के साथ तीसरी फिल्म षमिताभ लेकर आए हैं, लेकिन उनकी यह फिल्म पिछली दोनों फिल्मों से बिल्कुल अलग है। ‘षमिताभ’ का कथानक बिल्कुल अनोखा है लेकिन इसको कहने का अंदाज थोड़ा […]

Author February 6, 2015 6:17 PM
फिल्म समीक्षा – ‘षमिताभ’ (फ़ोटो-पीटीआई)

निर्देशक : आर. बाल्की

कलाकार : अमिताभ बच्चन, धनुष, अक्षरा हसन

(सैबल चटर्जी)

निर्देशक आर. बाल्की ‘पा’ और ‘चीनी कम’ के बाद अमिताभ बच्चन के साथ तीसरी फिल्म षमिताभ लेकर आए हैं, लेकिन उनकी यह फिल्म पिछली दोनों फिल्मों से बिल्कुल अलग है।

‘षमिताभ’ का कथानक बिल्कुल अनोखा है लेकिन इसको कहने का अंदाज थोड़ा पेचीदा है। फिल्म की शुरूआत बहुत शानदार है, जिसके लिए बाल्की निश्चित रूप से धन्यवाद के पात्र हैं, लेकिन फिल्म के दूसरे भाग तक पहुंचते-पहुंचते फिल्म रास्ता भटकती लगती है। हालांकि फिल्म में अमिताभ और धनुष दोनों ने ही बेहतरीन अदाकारी की है।

बच्चन की शराबी वाली भूमिका में ज्यादा नयापन नहीं है, उन्हें हम इस तरह के किरदारोें में उनकी जवानी के दिनों में भी देख चुके हैं। फिल्म में वह एक बेपरवाह शराबी बने हैं। वह एक कब्रिस्तान में रहते हैं जहां कब्र खोदने वाले उन्हें मुगल ए आजम और जहांपनाह जैसे उपनामों से संबोधित करते हैं।
फिल्म में धनुष का किरदार छोटे शहर का है जो सपनों के शहर में सितारा बनने का सपना लिए आता है और इन दो अलग अलग किरदारों को मिलाने का काम करती हैं अक्षरा हसन।

पढ़ें: ‘षमिताभ’ की 10 खास बातें…

फिल्म मेें बाल्की का कमाल अमिताभ से उनके अभिनय की हद तक काम करवाने में दिखता है। वहीं धनुष फिल्म में बहुत सहज दिखे हैं। अक्षरा इस फिल्म से शुरूआत कर रही हैं और कहानी में उनके किरदार के लिए कम गुंजाइश होने के बावजूद उन्होंने अच्छा अभिनय किया है।

कुल मिलाकर ‘षमिताभ’ अनोखी कहानी वाली मजेदार फिल्म है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App