scorecardresearch

शंभू लाल रेगर ने एक शख्स को जिंदा जला दिया था, क्या तब हमने उसे आतंकी कहा था? स्वरा भास्कर ने की टिप्पणी तो लोग करने लगे ऐसे कमेंट

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 2017 में राजस्थान के राजसमंद में एक मुस्लिम व्यक्ति को शंभू लाल रेगर ने जिंदा जला दिया था। क्या हमने उसे आतंकवादी कहा?

Swara Bhaksar II Nupur Sharma II BJP
अभिनेत्री स्वरा भास्कर (फोटो सोर्स-ट्विटर/ ANI)

राजस्थान के उदयपुर में हुई जघन्य घटना के बाद पूरा देश सकते में है। देशभर में इस घटना की चर्चा हो रही है। राजस्थान के उदयपुर में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के विवादित बयान का कथित रूप से समर्थन करने पर 28 जून को रियाज और गौस मोहम्मद ने एक टेलर कन्हैयालाल की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी थी। घटना के बाद दोनों हत्यारों ने एक वीडियो पोस्ट कहा कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं। उदयपुर में जघन्य हत्या के बाद सोशल मीडिया पर महौला काफी गर्माया हुआ है। देश में चल रहे तमाम मुद्दों पर बेबाकी के साथ अपनी राय रखने वाली स्वरा भास्कर ने इस गंभीर मुद्दे पर टिप्पणी की है।

स्वरा भास्कर ने किया ट्वीट: एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि लाल रेगर ने दिसंबर 2017 में राजस्थान के राजसमंद में एक मुस्लिम व्यक्ति को जिंदा जला दिया था। क्या हम तब भी उतने ही भयभीत थे जितने आज (ठीक) हैं? क्या हमने उसे आतंकवादी कहा? नहीं! उन्हें जोधपुर की अदालत में माला पहनाई गई और 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा!

दरअसल सोशल मीडिया पर कुनाल सिंह नाम के यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि सारे हिंसा की जड़ हिंदू मुस्लिम TV न्यूज डिबेट है कुछ साल पहले भी ऐसी घिनोनी वारदात हुई थी, कुछ नफरती लोगों ने ऐसे लोगों का सपोर्ट करते हुए तिरंगा यात्रा निकाली थी काश उस समय देश के न्यूज चैनल ने ऐसे पापियों के लिए आतंकी लिखा होता तो आज देश का ये हाल ना होता। इस पर स्वरा भास्कर ने प्रतिक्रिया दी है।

लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं: स्वरा के ट्वीट के बाद लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अभिनाश नाम के यूजर लिखते हैं कि क्या आप एक जघन्य अपराध की तुलना दूसरे से कर के अपराध को सही ठहराने की कोशिश कर रही हैं? एक यूजर ने लिखा कि आपके जैसे लोगों ने कभी कन्हैयालाल के हत्यारों को “इस्लामिक आतंकवादी” नहीं कहा,आप इसके बजाय नूपुर शर्मा को पकड़ने में व्यस्त हैं।

अभिराम कौशिक नाम के यूजर लिखते हैं कि मैं आपसे एक सवाल पूछना चाहता हूं, आपने 2017 में इस बारे में बात क्यों नहीं की। अब आप इसके बारे में क्यों बात कर रही हैं? क्या हत्या किसी धार्मिक मुद्दे पर आधारित थी या कुछ और?

उदयपुर हत्याकांड में हुआ बड़ा खुलासा: कन्हैया लाल हत्याकांड में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। अब तक की जांच में सामने आया है कि हत्या के आरोपी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद का पाकिस्तानी हैंडलर सलमान हैदर और अबू इब्राहिम ब्रेन वॉश कर रहे थे। वे भारत में लगातार बड़ी घटना के लिए उकसा रहे थे। इतना ही नहीं, नूपुर शर्मा के बयान के बाद पाकिस्तानी हैंडलरों ने रियाज और गौस से कहा था कि भारत में ऐसा धमाका करो कि पूरा देश हिल जाए।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X