ताज़ा खबर
 

Shakuntala Devi Trailer Release: गणित को मात देतीं ‘शकुंतला देवी’, कैलकुलेटर से भी तेज दिमाग वाली विद्या से मिलें…

Shakuntala Devi Trailer Release: फिल्म के ट्रेलर में विद्या एक ऐसी जीनियस महिला के किरदार में नजर आ रही हैं जो कैलकुलेटर से भी तेज दिमाग चलाती हैं। गणित का जमा, गुणा, भाग वह इतनी तेजी से..

Shakuntala Devi Trailer Out: विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला देवी’ का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। अमेजन प्राइम वीडियो पर फिल्म वर्ल्ड वाइड प्रेमियर पर रिलीज की जाएगी। फिल्म के ट्रेलर में विद्या एक ऐसी जीनियस महिला के किरदार में नजर आ रही हैं जो कैलकुलेटर से भी तेज दिमाग चलाती हैं। गणित का जमा, गुणा, भाग वह इतनी तेजी से करती हैं कि उन्हें ‘ह्यूमन कंप्यूटर’ तक नाम दिया जाता है।

अनु मेनन के निर्देशन में बनी इस फिल्म सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा (एबंडंशिया एंटरटेनमेन्ट) ने बनाया है। इस बायोग्राफिकल ड्रामा में फोटोग्राफ, दंगल, बधाई हो फेम एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) भी हैं। सान्या मलहोत्रा फिल्म के ट्रेलर में शकुंतला देवी (विद्या बालन) की बेटी बनी दिख रही हैं। फिल्म के ट्रेलर में इन दोनों मां बेटी को लड़ता झगड़ता दिखाया गया है। इस फिल्म में पीकू, मर्दानी 2, बर्फी जैसी फिल्मों में काम कर चुके जिशू सेनगुप्ता भी हैं। तो वहीं अमेजन की वेब सीरीज ब्रीद औऱ फिल्म काइ पो चे में काम कर चुके अमित साध भी अहम किरदार में हैं।

‘शकुंतला देवी’ की पटकथा अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है। वहीं फिल्म के डायलॉग इशिता मोइत्रा के हैं। इंडिया और वर्ल्डवाइड 200 देशों में प्राइम मेम्बर्स इस फिल्म को 31 जुलाई को देख सकते हैं।

एक्ट्रेस विद्या बालन ने फिल्म में अपने कैरेक्टर को लेकर कहा, ‘‘शकुंतला देवी की दुनिया में जाना डरावना और रोमांचक था। उनकी कहानी प्रेरक है और दिखाती है कि यदि हम खुद पर विशवास करें, तो दुनिया हमारे पीछे भागेगी। प्राइम वीडियो पर डायरेक्ट रिलीज होने से शकुंतला देवी दुनियाभर के दर्शकों के एक कदम और करीब आएंगी, क्योंकि वे अपनी सुविधा के अनुसार इस फिल्म को देख सकेंगे।’’

तो वहीं फिल्म डायरेक्टर अनु मेनन ने कहा, ‘‘मुझे शकुंतला देवी ने हमेशा प्रेरित किया है और उनकी कहानी आज की दुनिया के लिये बहुत प्रासंगिक है। हम गणित में उनकी महारथ के बारे में जानते हैं, लेकिन इस फिल्म में उनका व्यक्तिगत पहलू भी है- वह एक बुद्धिमान, लेकिन थोड़ी कमजोर महिला थीं और ऐसी मां थीं, जो अपने समय से बहुत आगे थीं और अपनी शर्तों पर काम करती थीं। मुझे यकीन है कि दर्शक इस फिल्म का उतना ही मजा लेंगे, जितना मजा हमें इसे बनाने में आया है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब ‘कविता भाभी’ की फिल्म के खिलाफ सुपरस्टार रजनीकांत पहुंच गए थे कोर्ट; जानिये क्या था पूरा मामला
2 Yeh Rishta Kya Kehlata Hai, Serial Update: COVID-19 से बर्बाद हुआ गोयंका परिवार! फैमिली बिजनेस को बचाने के लिए नायरा पहुंची इस हद तक…
3 बेटे का करियर बनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने खेला था बड़ा गेम! लेकिन अभिषेक नहीं लाइम लाइट ले गए ‘कौवा बिरयानी’
IPL 2020: LIVE
X