ताज़ा खबर
 

शाहरुख की रईस के बाद फिल्लौरी, अनारकली आरा के इन गानों को गा रहीं पावनी पांडे, सारेगामापा 2006 की रह चुकीं फाइनलिस्ट

Sa Re Ga Ma Pa L’il Champs (2006) की फाइनलिस्ट और बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' में लैला को नए वर्जन में आवाज देने वाली सिंगर पावनी पांडे इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं।

Author नई दिल्ली | March 14, 2017 1:09 PM
पांडे का कहना है कि माइक्रोफोन के पीछे खड़े सभी गायक कलाकार होते हैं

Sa Re Ga Ma Pa L’il Champs (2006) की फाइनलिस्ट और बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ में लैला को नए वर्जन में आवाज देने वाली सिंगर पावनी पांडे इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। काफी लंबे समय तक वे अपनी पहचान के लिए काफी मेहनत करती रहीं, लेकिन सनी लियोनी की लिप्सिंग लैला में आवाज कर अब पावनी लाइम लाइट में आ गई हैं। पावनी पांडे का कहना है कि माइक्रोफोन के पीछे खड़े सभी सिंगर आर्टिस्ट होते हैं और हर सिंगर को अपने हुनर को साबित करने के लिए कई तरह के सॉन्ग की जरुरत होती है। पावनी का कहना है किली भी फिल्म के लिए गीत गाते समय हम उस किरदार को एक आवाज देते हैं, जहां हमें गीत, उसके फिल्मांकन और किरदार के अनुसार अपनी आवाज में उसके मुताबिक जरुरी बदलाव लाना पड़ता है।

बता दें कि पावनी को इन दिनों फिल्म ‘फिल्लौरी’ के गीत ‘साहिबा’ के लिए काफी वाहवाही बटोर रही हैं। पावनी ने स्वरा भास्कर की फिल्म अनारकली आरा में Sa Ra Ra Ra और Mera Balam Bambaiya को भी अपनी आवाज दी है। ये दोनों ही सॉन्ग इन दिनों डीजे की बीट्स पर सुनने में आ रहे हैं। वहीं होली पर इन सॉन्ग को डीजे पर बजाया गया। पावनी ने कहा कि केवल एक सॉनग या एक कार्यक्रम के आधार पर किसी आर्टिस्ट के बारे में राय कायम करना सही नहीं है। उन्होंने कहा, आर्टिस्ट को अपने करियर के शुरुआती दौर में हर तरह के सॉन्ग नहीं मिलते, लेकिन अगर आपको सचमुच कोई सॉन्ग पसंद आता है तो आप उसे स्टेज पर गा सकते हैं और लोग उसे सुनते हैं। उनसे मिली सराहना से आपको विभिन्न प्रकार के गीत मिल सकते हैं। 2006 से पावनी ने अब तक काफी मेहनत की है। 24 साल की पावनी के अब तक के सिंगिंग करिअर में यह गाना मिलना सबसे बड़ा मौका था, जब उन्हें शाहरुख की फिल्म का सॉन्ग मिला। इससे पहले वे अपने द्वारा गाए गए सॉन्ग्स को यूट्यूब पर डालती रहती थीं। लेकिन अब पावनी की किस्मत बदल गई है, लिहाजा उन्हें एक के बाद एक बड़े-बड़े ऑफर मिलने लगे हैं।

View this post on Instagram

Last night at #zeecineawards2017 💗

A post shared by Pawni Pandey (@pawniapandey) on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App