ताज़ा खबर
 

शाहरुख की ‘रईस’ और ऋतिक की ‘काबिल’ पाकिस्तान में हो सकती रिलीज

शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ और रितिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ पाकिस्तान में दिखाई जा सकती है क्योंकि शरीफ सरकार हिंदी फिल्मों के रिलीज पर लगी चार पुरानी रोक हटाने जा रही है।

Author मुंबई | January 25, 2017 11:29 PM
शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ और रितिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ पाकिस्तान में दिखाई जा सकती है क्योंकि शरीफ सरकार हिंदी फिल्मों के रिलीज पर लगी चार पुरानी रोक हटाने जा रही है। पिछले साल उरी हमले और इसके बाद भारतीय सेना की ओर से पीओके में किए गए ‘सर्जिकल हमले’ के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। इसी दौरान भारत के कई फिल्म निर्माताओं ने पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर रोक लगा दी थी।  पाकिस्तान के सिनेमा मालिकों ने सरकार से आग्रह किया था कि भारतीय फिल्मों को लेकर नरम रवैया अपनाया जाए जिसके बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस मामले पर संबंधित पक्षों के साथ विचार-विमर्श के लिए एक समिति का गठन किया था। सूचना मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार सूचना राज्य मंत्री मरियम औरंगजेब और शरीफ के सलाहकार इरफान सिद्दीकी के नेतृत्व वाली समिति ने प्रधानमंत्री सचिवालय से आग्रह किया कि भारतीय फिल्मों पर लगी रोक हटाई जाए। प्रधानमंत्री की ओर से औपचारिक रूप से अनुमति मिलने के बाद सूचना मंत्रालय भारतीय फिल्में दिखाए जाने को लेकर पत्र जारी करेगा।
बता दें कि आज दोनों ही सुपरस्टार की फिल्में रिलीज  हो चुकी हैं। रईस के बारे में एनालिस्ट्स के अनुमान की बात करें तो फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा ‘धंधा’ करने की उम्मीद है। शाहरुख की यह फिल्म डायलॉग्स के मामले में पहले ही खुद को कामयाब साबित कर चुकी है। क्योंकि रईस शाहरुख खान की सीधी टक्कर काबिल ऋतिक रोशन से है तो ऐसे में यह देखना होगा कि कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में बाजी मारती है। यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करेगा कि दर्शकों को कौन सी फिल्म ज्यादा पसंद आती है। हालांकि सोशल मीडिया की बात करें तो पलड़ा रईस का ही भारी नजर आता है। रईस के डायलॉग्स ट्विटर और फेसबुक पर खूब ट्रेंड कर रहे हैं। “अम्मी जान कहती थीं…”, “आ रहा हूं….”, “बैट्री नहीं बोलने का”, सरीखे डायलॉग्स सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहे हैं। दोनों ही स्टार्स से फिल्म के प्रमोशन में कोई कमी नहीं छोड़ी है। हालांकि रिलीज से ठीक एक दिन पहले शाहरुख के साथ हुई वड़ोदरा कॉन्ट्रोवर्सी इस मामले में एक निगेटिव प्वॉइंग साबित हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X