ताज़ा खबर
 

बादशाह और किंग खान कहलाते हैं शाहरुख खान, कोई नहीं जानता ‘रोमांस किंग’ का असली नाम!

क्या आप जानते हैं कि शाहरुख का असली नाम क्या है। यकीनन आप नहीं जानते होंगे, लेकिन शाहरुख का असली नाम कुछ और है।

जब शाहरुख का जन्म हुआ था तो उनकी नानी नेa उनका नाम कुछ और रखा था।

बॉलीवुड में शाहरुख खान को यू तो उनके चाहने वालों ने बहुत से नाम दिए हैं। कोई शाहरुख को बादशाह तो कई किंग खान या रोमांस किंग कहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख का असली नाम क्या है। यकीनन आप नहीं जानते होंगे, लेकिन शाहरुख का असली नाम कुछ और है। दरअसल जब शाहरुख का जन्म हुआ था तो उनकी नानी ने उनका नाम ‘अब्दुल रहमान’ रखा था। इस नाम का मतलब है ‘दयालू व्यक्ति’। लेकिन बाद में शाहरुख का नाम बदल कर शाहरुख खान रख दिया गया। बाद मे आगे चल कर शाहरुख के लिए नाम बदलना लकी भी साबित हुआ। वहीं शाहरुख भी मानते हैं कि उनके लिए ‘शाहरुख खान’ नाम काफी लकी है।

शाहरुख को जो मुकाम मिला इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और लगन है। तभी सफलता उनके पीछे दौड़ी चली आई। लेकिन जब शाहरुख की पहली फिल्म सक्सेस फुल हुई तो गौरी खान उनकी इस सक्सेस से खुश नहीं थीं। जी हां, गौरी इस दौरान बहुत अपसेट हो गई थीं। फिल्म दीवाना में शाहरुख की एक्टिंग को सराहा गया। वहीं उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कमाल भी किया। तभी से शाहरुख को एक पहचान मिली। एक इंटरव्यू के अनुसार, गौरी इस दौरान बिलकुल भी खुश नहीं थीं। गौरी नहीं चाहती थीं कि शाहरुख एक एक्टर बनें। हालांकि वह कई टीवी सीरियल और फिल्म कर चुके थे लेकिन गौरी नहीं चाहती थीं कि अब हमेशा के लिए इंडस्ट्री का हिस्सा बन जाएं और अपनी एक्टिंक के करियर को आगे बढ़ाएं।

@iamsrk #srk #shahrukhkhan #srkian #kingkhan #kingofbollywood #bollywood

A post shared by king khan(@shahrukhsquad) on

शाहरुख बॉलीवुड के इतने बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं, फिर भी वह जमीन से जुड़े हुए हैं। दरअसल, एक शो के एपिसोड के शूट में शाहरुख लेट पहुंचें। वहीं इस सेट पर फिल्ममेकर करण जौहर के अलावा क्रिकेटर मिताली राज भी उनका बेसब्री से इंतजार कर रही थीं। दोनों काफी देर से शाहरुख खान का इंतजार कर रहे थे। हद तो तब हो गई जब शाहरुख 3 से 4 घंटे सेट पर लेट पहुंचे। वहीं वुमेन क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज उनका इंतजार करती रहीं। जब शाहरुख 3 से 4 घंटे के बाद सेट पर पहुंचे तो शाहरुख को बहुत बुरा लगा और उन्होंने मिताली राज से माफी मांगी। पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि शाहरुख ने मिताली राज से लेट आने और उन्हें इतना इंतजार करवाने के लिए दिल से माफी मांगी।

 

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Next Stories
1 बंगला छोड़कर फ्लैट में क्यों रहते हैं सलमान खान, यकीन मानिए उनका जवाब आपका भी दिल जीत लेगा
2 ‘औकात’ के चलते कार के शोरूम से तब रणवीर सिंह लौट आए थे खाली हाथ
3 Babumoshai Bandookbaaz Public Reaction: फिर चल गया नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जादू
ये पढ़ा क्या?
X