ताज़ा खबर
 

शाहरुख खान ने बताया, जिंदगी में किसी चीज में इंटरेस्ट नहीं, एक्टिंग के अलावा केवल एक काम कर सकता हूं…

शाहरुख खान एक बेहतरीन वक्त हैं। अपने स्मार्ट और सीधे जवाबों से पहचाने जाने वाले शाहरुख खान ने हाल ही में इंडिया टुडे से बात चीत में खुद से जुड़ी कई बातें बताईं।

शाहरुख खान एक बेहतरीन वक्त हैं। अपने स्मार्ट और सीधे जवाबों से पहचाने जाने वाले शाहरुख खान ने हाल ही में इंडिया टुडे से बात चीत में खुद से जुड़ी कई बातें बताईं। इस मौके पर उन्होंने प्रोसेस में चल रही अपनी किताब, सपने और अपने बच्चों अबराम, सुहाना और आर्यन के बारे में बात की। जब उनसे पूछा गया कि उनकी किताब अभी तक स्टोर्स तक क्यों नहीं पहुंची है तो उन्होंने बताया, मैं अभी तक लिख रहा हूं। मेरे पास बहुत सारी यादें इसलिए इन्हें लिखने में समय लग रहा है।

सफलता के साथ अपने सपनों की संजो कर रखने पर शाहरुख ने कहा, मुझे लगता है कि सफलता के साथ अपने सपनों को जीवित रखने का केवल एक रास्ता है। वह यह कि आप छोटी-छोटी चीजों में खुशियां तलाशना शुरू करें। अगर आप बड़ी चीजों के पीछे भागेंगे तो आप केवल अपनी सफलता संभालते रह जाएंगे। छोटी चीजों में खुशी ढूंढने के एक एग्जाम्पल के तौर पर उन्होंने बेटे अबराम के साथ प्लास्टिक के पार्ट्स जोड़कर घर बनाने की बात कही।

जब शाहरुख से पूछा गया कि क्या उनकी बेटी सुहाना बॉलीवुड ज्वाइन करेगी। इस पर शाहरुख ने कहा, एक्टिंग की शुरुआत करने से पहले कम से कम आपको ग्रैजुएट होना चाहिए। बाहर निकलो थिएटर करो, स्कूल खत्म करो, कॉलेज की पढ़ाई करो, इसके बाद एक्टिंग के बारे में पढ़ो। उन्होंने कहा, अगर वह इस क्षेत्र में आना चाहेगी जहां मैं हूं। उसे मुझसे जिंदगी के कई पाठ उस तक पहुंचेंगे। मैं यह सब कर चुका हूं। आप कुछ ऐसा सीखना क्यों चाहेंगे तो देखा जा चुका है। मैं यहां रहा हूं और यह सब कर चुका हूं। कुछ नया ढूंढिए, इससे आगे बढ़िए। मैं यह नहीं कह रहा कि मुझसे आगे जाए कुछ सीखिए और वापस आइए। मुझे नहीं लगता कि उसे इस तरह की परछाई की जरूरत है।

शाहरुख ने कहा, जब आप स्कूल जाते हैं, कॉलेज जाते हैं। फेल, पास, अच्छा बर्ताव, बुरा बर्ताव, खुशी के दिन, बुरे दिन जो स्कूल कॉलेज में आप देखते हैं वह जिंदगी के बहुत अहम पाठ होते हैं। लेकिन उन्हें सेट पर लेकर आना और कहना ये शाहरुख खान की बेटी है उसे जिंदगी में कुछ सीखने का मौका नहीं देगा। यह ठीक नहीं है। मुझे लगता है कि उसे नॉर्मल माहौल मिलना चाहिए। मैं नहीं चाहता कि वो बाहर जाए और बतौर एक्टर खुद को साबित करे। मुझे लगता है कि वह एक अच्छी एक्टर है। उसे एक्टिंग पसंद है। अगर यह पैशन आने वाले दो तीन सालों तक बना रहता है तो वह आए और काम करे। लेकिन फिलहाल कोई भी बतौर एक्टर फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन करने के मूड में नहीं हैं और अबराम तो अभी से एक्टिंग कर रहा है।

शाहरुख ने बताया इस समय मुझे अबराम, सुहाना और आर्यन के साथ समय बिताने से ज्यादा और किसी चीज में मजा नहीं आता। उन्होंने कहा, मुझे जिंदगी में और किसी चीज कोई इंटरेस्ट नहीं है। लोगों को यह बात अजीब लगती है। लेकिन अब मेरी जिंदगी में केवल एक इंटरेस्ट है बच्चों के साथ खेलना। मुझे बच्चे बेहद पसंद हैं। मैंने उनके साथ बेहतरीन समय देखा है। एक्टिंग के अलावा यही एक चीज है जो मैं करना पसंद करता हूं। मेरे और बच्चों के बीच कुछ भी नहीं आता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.