ताज़ा खबर
 

राज बब्बर की गोद में बैठ कर बड़े हुए शाहरुख खान, बनना चाहते थे स्पोर्ट्स मैन ऐसे बन गए एक्टर

शाहरुख खान ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'दीवाना' से की थी। लेकिन आपको बता दें, शाहरुख ने इससे पहले भी एक फिल्म में काम किया था। शाहरुख अपने रोमांटिक अंदाज के लिए जाने जाते हैं, शाहरुख के फैंस तो उन्हें 'बादशाह' कह कर भी पुकारते हैं।
बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान

शाहरुख खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। शाहरुख अपने रोमांटिक अंदाज के लिए जाने जाते हैं, शाहरुख के फैंस तो उन्हें ‘बादशाह’ कह कर भी पुकारते हैं। बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफादर के शाहरुख ने जो मुकाम हासिल किया वह अपने आप में कमाल है। शाहरुख खान ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘दीवाना’ से की थी। लेकिन आपको बता दें, शाहरुख ने इससे पहले भी एक फिल्म में काम किया था। जी हां, शाहरुख ने अरुणधती राय की फिल्म ‘इन विच एनी गिव्स इट दोज वन’ में काम किया था। इस फिल्म को अरुणधती राय के पति प्रदीप किशन ने डायरेक्ट की थी। यह फिल्म साल 1989 में आई थी। इस फिल्म के बाद शाहरुख खान ने एक और फिल्म ‘द इडियट’ में भी काम किया था। यह फिल्म साल 1992 में आई थी।

शाहरुख एक इंटरव्यू में बताते हैं, नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में शाहरुख खान के पिता कैंटीन चलाते थे। वहीं शाहरुख भी पिता के साथ कैंटीन में बैठने आया करते थे। शाहरुख कहते हैं, ‘मेरे फादर कैंटीन चलाते थे। तो मैं वहां आकर कैंटीन में बैठता था। राज बब्बर साहब, अजीत वछानी जी और रोहिणी ये सब मुझे बहुत प्यार करते थे। …और मैं उनकी गोद में बैठा रहता था। आई थिंक उन्हीं की गोद में बैठ कर मुझे ऐसा लगने लगा कि मैं एक्टर बन जाऊंगा।’

फिल्म ‘इन विच एनी गिव्स इट दोज वन’ में शाहरुख खान

शाहरुख खान बनना तो स्पोर्ट्स मैन चाहते थे, लेकिन बाद में शाहरुख खान पैरी जॉन के थिएटर एक्शन ग्रुप से जुड़ गए। इस दौरान शाहरुख ने कई प्ले किए जिनमें ‘डांसिंग डॉन्की’ और ‘रॉफ कॉलिंग’ काफी फेमस हुए। वहीं शाहरुख ने कई सारे टीवी सीरियल्स में भी आने लगे। शाहरुख ने सीरियल रजनी, फौजी और वागले की दुनिया में काम किया। धीर-धीरे शाहरुख की किस्मस ने पलटना शुरू किया और देखते-ही-देखते शाहरुख बॉलीवुड के बेताज बादशाह बन गए।

फिल्म ‘द इडियट’ में शाहरुख खान

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App