ताज़ा खबर
 

शिया समुदाय ने शाहरुख खान की फिल्म रईस के एक सीन पर उठाया सवाल

फिल्म में पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान को कास्ट किया गया है, और महाराष्ट्र के राजनीतिक दल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने उरी हमले के बाद से पाक कलाकारों वाली फिल्मों को नहीं रिलीज होने देने की धमकी दी थी।

Author नई दिल्ली | December 15, 2016 16:39 pm
रईस ने फिल्म काबिल के साथ बॉक्स आॅफिस पर क्लैश के बावजूद काफी अच्छा बिजनेस किया।

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म रईस इसकी शूटिंग के वक्त से ही विवादों में है। फिल्म में पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान को कास्ट किया गया है, और महाराष्ट्र के राजनीतिक दल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने उरी हमले के बाद से पाक कलाकारों वाली फिल्मों को नहीं रिलीज होने देने की धमकी दी थी। इसी कारण से करण जौहर निर्देशित फिल्म ऐ दिल है मुश्किल भी विवादों में बनी रही और बहुत खींचतान के बाद ही इसे मनसे से महाराष्ट्र में रिलीज किए जाने की अनुमति मिली। बता दें कि ऐ दिल है मुश्किल में करण ने पाक कलाकार फवाद खान को कास्ट किया था। अब चर्चा में है 25 जनवरी 2017 को रिलीज होने जा रही शाहरुख की फिल्म रईस।

पहले रईस माहिरा खान को कास्ट करने के चलते चर्चा में रही और इसके बाद मामला ज्यादा तूल तब पकड़ गया जब मालूम हुआ कि फिल्म के शाहरुख और माहिरा खान वाले सीन दुबई में शूट किए गए हैं। शाहरुख ने राज ठाकरे को तो इस शर्त पर मना लिया कि माहिरा रईस के प्रमोशन का हिस्सा नहीं बनेंगी। लेकिन अब फिल्म के लिए एक और अड़चन आई है। शिया समुदाय ने फिल्म के एक सीन का विरोध किया है। समुदाय के एक रिप्रिजेंटेटिव ने सीबीएफसी को पत्र लिख कर फिल्म से इन सीन्स को निकाले जाने की मांग की है। बता दें कि रईस में एक सीन है जिसमें शाहरुख को मोहर्रम के जुलूस अलम-ए-मुबारक के ऊपर से जंप करते हुए दिखाया गया है।समुदाय के मुताबिक यह असम्मान की बात है।

यूनाइटेड शिया फ्रंट के प्रवक्ता ने कहा, “अभिनेता को एक चेसिंग सीन में अलम के ऊपर से कूदते हुए दिखाया गया है। ऐसा करने पर सख्त पाबंदी है, किसी को भी पवित्र स्ट्रक्चर के ऊपर से कूदने की इजाजत नहीं है। यदि फिल्म से यह सीन हटाए नहीं जाते हैं तो हम राज्य से इस फिल्म का बायकॉट कर देंगे। गौरतलब है कि लगातार ऐसी खबरें आ रही थीं कि राहुल ढोलकिया निर्देशित फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख खान का किरदार गुजरात के शराब कारोबारी गैंग्सटर अब्दुल लतीफ से इंस्पायर्ड है, और फिल्म की कहानी एक रियल लाइफ स्टोरी पर बेस्ड है। हालांकि रिलीज से बस कुछ ही दिन पहले फिल्म के मेकर्स ने इस बात से इनकार करते हुए कहा है कि रईस की कहानी पूरी तरह से काल्पनिक है और इसमें असल जिंदगी से जुड़ा कोई पुट नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App