खाली हाथ दिल्ली से मुंबई आए थे शाहरुख खान, सलमान खान के पिता ने खिलाया था खाना, SRK ने सुनाया था किस्सा

एक किस्सा है जिसे शाहरुख खान ने खुद एक बार सुनाया था। शाहरुख खान ने बताया था कि जब वह नए नए मुंबई में आए थे, तब सलमान का परिवार ही था जिनकी वजह से उन्हें नए शहर पर थोड़ा भरोसा हुआ।

Shahrukh Khan, Mumbai, Delhi, Salman Khan, Salman Khan
सलमान खान और शाहरुख खान (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

शाहरुख खान और सलमान खान को लेकर यूं तो कई बार खबरें आती रही हैं कि बॉलीवुड के दो बड़े ‘खान’ आपस में टकराए। लेकिन मुसीबत में सलमान खान हमेशा शाहरुख खान के साथ खड़े दिखे हैं। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इन दिनों ‘ड्रग्स केस’ को लेकर सुर्खियों में हैं। ऐसे में सलमान खान बॉलीवुड से पहले ऐसे शख्स थे जो सीधा शाहरुख के घर उनकी खैरियत पूछने जा पहुंचे।

एक किस्सा है जिसे शाहरुख खान ने खुद एक बार सुनाया था। शाहरुख खान ने बताया था कि जब वह नए-नए मुंबई में आए थे, तब सलमान का परिवार ही था जिनकी वजह से उन्हें नए शहर पर थोड़ा भरोसा हुआ।

एक्टर ने तब ये भी कहा था कि आज वह जो भी हैं वह सलमान के परिवार की वजह से हैं। शाहरुख ने ये बात तब बताई थी जब वह सलमान खान के शो ‘दस का दम’ गेम शो में स्पेशल गेस्ट के तौर पर पहुंचे थे। शाहरुख ने तब बताया था-सलमान खान के पिता की वजह से ही उन्हें ये दौलत शौहरत और प्यार मिल पाया है। (शाहरुख खान के साथ फिल्म में काम करने के लिए तैयार नहीं था कोई एक्टर, करण जौहर के कहने पर तैयार हुए थे सलमान खान)

आईएएनएस के मुताबिक, शाहरुख ने बताया था- ‘जब मैं पहली बार मुंबई आया था तो एक स्ट्रग्लिंग एक्टर था। तब सलमान खान के घर पर ही मैंने खाना खाया था, सलीम खान जी ने मुझे बहुत सपोर्ट किया था। उन्हीं की वजह से मैं ‘शाहरुख खान’ बन पाया हूं।’

शाहरुख ने उस वक्त कहा था कि- ‘मैं इस शो पर सिर्फ सलमान के लिए आया हूं। मैं तब ही जाऊंगा जब सलमान कहेगा कि अब जाओ।’ बता दें, साल 2008 में सलमान और शाहरुख के बीच कथित तौर पर कहा सुनी हो गई थी।

सलमान से लड़ाई को लेकर एक बार शाहरुख ने कहा था, ‘हम लड़कों में लड़ाई या तूतू-मैंमैं होती ही रहती है। लेकिन असल में हम दोनों के बीच कोई दूरियां ही नहीं हैं। हम दोनों एक दूसरे से अकसर नाराज हो जाते हैं। एक दिन उसने मुझे अपने घर बुलाया और मैं जा नहीं पाया। तब उसने रात के तीन बजे मुझे फोन घुमाया और बोला कि कहां है तू? तो मैंने कहा कि मैं बिजी हो गया था। बस उसने चिल्लाना शुरू कर दिया।’

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट