ताज़ा खबर
 

VIDEO: तो आज जिंदा ना होते शाहरुख खान, जैसे तैसे बची जान

Shahrukh Khan Birthday Special: शाहरुख की सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट लंबी है जिसमें से एक है फिल्म 'कोयला'। इस फिल्म में शाहरुख खान के अपोजिट माधुरी दीक्षित थीं। इस फिल्म में शाहरुख कई स्टंट्स करते दिखे थे। ऐसे में फिल्म की शूटिंग के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते बचा था। इस हादसे में शाहरुख खान...

shahrukh khan birthday special: फिल्म ‘कोयला’ के दृश्य में शाहरुख खान

बॉलीवुड के ‘किंग खान’ और ‘बादशाह’ कह कर पुकारे जाने वाले शाहरुख खान का 2 नवंबर को जन्मदिन है। 26 सालों से शाहरुख इंडस्ट्री पर अपना सिक्का जमाए हुए हैं। शाहरुख ने साल 1992 से फिल्म ‘दीवाना’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। करीब 150 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके शाहरुख खान के दुनिया भर में फैन्स हैं। तो वहीं शाहरुख रोमांस के किंग भी कहलाते हैं। माधुरी दीक्षित, काजोल, करिश्मा से लेकर कैटरीना और अनुष्का शर्मा तक हर हिरोइन के साथ उनकी जोड़ी खूब फबती है।

शाहरुख की सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट लंबी है जिसमें से एक है फिल्म ‘कोयला’। इस फिल्म में शाहरुख खान के अपोजिट माधुरी दीक्षित थीं। इस फिल्म में शाहरुख कई स्टंट्स करते दिखे थे। ऐसे में फिल्म की शूटिंग के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते बचा था। इस हादसे में शाहरुख खान की जान भी जा सकती थी। जी हां, शाहरुख खान ने खुद एक इंटरव्‍यू में इस बात का खुलासा किया था। फिल्म ‘कोयला’ में एक सीन फिल्माया गया था जिसमें शाहरुख खान के शरीर पर आग लग जाती है।

फिल्म के सीन में शाहरुख भाग रहे होते हैं। शाहरुख ने इस स्टंट को खुद ही किया था। इसके लिए उन्होंने कोई डुप्लीकेट इस्तेमाल नहीं किया था। न हीं उन्होंने प्रोटेक्शन के लिए अपने चेहरे पर मास्क लगाया था। शाहरुख खान ने इस फिल्म के सीन के लिए फायरप्रूफ कपड़े पहने थे और वॉटर जेल लगाया था। लेकिन यह सीन 15 सेकेंड्स में फिल्माया जाना जरूरी था क्योंकि ये इंसान को सिर्फ 15 सेकंड ही बचा सकता था।

शाहरुख ने बताया था कि सीन को फिल्माते वक्त आग की लपटें तेज हो गईं। शाहरुख को लपटों का अहसास होने लगा। तभी वह जमीन पर गिर पड़े। ऐसे में आस-पास के लोग तेजी के साथ शाहरुख के पास दौड़ते हुए आए और आग बुझाने की कोशिश करने लगे। शाहरुख ने बताया कि इस दौरान उनका दम घुटने लगा था।

आग का संपर्क हवा से दूर करने के लिए शाहरुख पर कंबल डाले गए। तभी सेट पर एक क्रू मेंबर को लगा कि शाहरुख का चेहरा जल गया है! ऐसे में उस क्रू मेंबर ने शाहरुख के चेहरे पर कार्बन डाईऑक्साइड छिड़की। शाहरुख ने कहा था कि वह वक्त उनकी जिंदगी का ऐसा पल था जिसमें वह बहुत ज्यादा डर गए थे।

https://www.jansatta.com/entertainment/

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App