ताज़ा खबर
 

बॉक्स ऑफिस: आमिर खान की ‘PK’ ने पहले दिन कमाए 27 करोड़

बहुप्रतीक्षित आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई। रिलीज़ से पहले फिल्म पीके के निर्माता और खुद अभिनेता आमिर ने इसके प्रचार-प्रसार में कोई कमी नहीं छोड़ी। उत्तरी भारत के राज्यों के साथ-साथ हैदराबाद, पटना शहरों में भी जाकर इसका ज़ोरदार प्रमोशन किया गया। फिर भी यह फिल्म पहले दिन लगभग […]

आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ ने पहले दिन लगभग 27 करोड़ की कमाई की।

बहुप्रतीक्षित आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई। रिलीज़ से पहले फिल्म पीके के निर्माता और खुद अभिनेता आमिर ने इसके प्रचार-प्रसार में कोई कमी नहीं छोड़ी। उत्तरी भारत के राज्यों के साथ-साथ हैदराबाद, पटना शहरों में भी जाकर इसका ज़ोरदार प्रमोशन किया गया। फिर भी यह फिल्म पहले दिन लगभग 27 करोड़ तक ही पहुंच पाई और इस तरह से बॉक्स ऑफ्स पर पहले दिन कमाई करने के मामले में ‘पीके’ शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ से पीछे रह गई। हैप्पी न्यू ईयर ने रिलीज़ के पहले दिन ही लगभग 45 करोड़ की कमाई थी।

तो यह कहा जा सकता है कि आमिर की ‘पीके’ उम्मीदों के मुताबिक दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में सफल नहीं हो पाई। तो चलिए देखते हैं आखिर किन कारणों की वजह से आमिर की ‘पीके’ शाहरुख की ‘हैप्पी न्यू ईयर’ से मात खा गई?

पहली वजह यह रही कि शुक्रवार को रिलीज होने की वजह से ‘पीके’ को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। छुट्टी का दिन न होना ‘पीके’ के लिए नुकसानदेह साबित हुआ। ग़ौरतलब है कि 2014 में कुछ बड़ी बजट की फिल्म शुक्रवार को इसलिए ही रिलीज की गईं क्योंकि उस दिन छुट्टी थी।

HOT DEALS
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32GB Venom Black
    ₹ 9597 MRP ₹ 10999 -13%
    ₹480 Cashback

आमिर खान के विवादित नग्न पोस्टर (जिसमें वे रेडियों के साथ रेलवे पटरी पर खड़े हैं) को देखने के बाद फिल्म क्या संदेश देना चाहता है, यह दर्शकों को जानना बाकी नहीं रह गया। फिल्म से पहले रिलीज आमिर के ‘हटके’ पोस्टर ने सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ को कम किया।

‘पीके’ को इसकी टिकट की वजह से भी घाटा सहना पड़ा। हालांकि रिलीज से पहले आमिर ने कहा था कि टिकट मूल्य को नियंत्रण में रखा जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। शुक्रवार को फिल्म देखने पहुंचे कई दर्शकों को टिकटों की अधिक कीमत होने की वजह से निराश लौटना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App