ताज़ा खबर
 

शाहिद कपूर और सोनम कपूर चुने गए बॉलीवुड के हॉटेस्ट वेजीटेरियन, इन स्टार्स को छोड़ा पीछे

पेटा इंडिया के सेलेब्रिटी व पब्लिक रिलेशंस के एसोसिएट डायरेक्टर सचिन बंगेरा ने कहा कि शाहिद और सोनम फिट, हॉट और कंपेशिनेट भी हैं वे अपने फैंस व उन लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं जो अपने खाने से जलवायु बदलाव से लड़ना चाहते हैं।

Author नई दिल्ली | December 14, 2016 18:04 pm
बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर और सोनम कपूर को चुना गया हॉटेस्ट वेजीटेरियन।

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर और सोनम कपूर को इस साल के लिए हॉटेस्ट वेजेटेरियन का खिताब दिया गया है। यह खिताब उन्हें जानवरों के अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था पेटा इंडिया ने दिया है। शाहिद और सोनम ने कई जाने-माने सितारों को मात देते हुए यह खिताब अपने नाम किया। इस दौड़ में उन्होंने बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन, एक्ट्रेस आलिया भट्ट, कंगना रनौत, विद्वयुत जामवाल, आ. माधवन और सनी लियोनी जैसी स्टार्स को पीछे छोड़ दिया है। पेटाइंडिया डॉट कॉम वेब पोर्टल पर साइट के विजिटर्स ने वोट दिए और इन दोनों को इस खिताब के लिए चुना।

पेटा इंडिया के सेलेब्रिटी व पब्लिक रिलेशंस के एसोसिएट डायरेक्टर सचिन बंगेरा ने कहा कि शाहिद और सोनम फिट, हॉट और कंपेशिनेट भी हैं वे अपने फैंस व उन लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं जो अपने खाने से जलवायु बदलाव से लड़ना चाहते हैं। इस बारे में शाहिद ने कहा, “अब ऐसा हो गया है कि मैंने दूध और दूध से बने उत्पादों को लेना बंद कर दिया है। मैं लैक्टो-सेंसेटिव हूं। बड़ी संख्या में लोग लैक्टो-सेंसेटिव होते हैं, मगर उन्हें इसका पता नहीं होता है। मुझे मुर्गे, सुअर, गाय, मछली और दूसरे जानवरों से प्यार भी है। इसलिए मैं वेजिटेरियन बन गया।”

गौरतलब है कि डेयरी उत्पादों के लिए कई जानवरों का शोषण किया जाता है और उन्हें मारा भी जाता है। हालांकि सभी जगह ऐसा नहीं है लेकिन प्रोफेश्नल तौर पर डेयरी प्रोडक्टस का व्यापार करने वाली कई कंपनियों में कई बार ऐसा पाया गया है। शाहिद के प्रोफेश्नल सेक्टर की बात करें तो जल्द ही वह संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती में नजर आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App