ताज़ा खबर
 

शाहरुख खान के स्वदेश की ‘कावेरी अम्मा’ किशोरी बल्लाल का निधन, बेंगलुरु में ली अंतिम सांस

शाहरुख खान की फिल्म स्वदेश में मुख्य भूमिका निभाने वाली वरिष्ठ कन्नड़ अभिनेत्री किशोरी बल्लाल का निधन हो गया है। किशोरी ने बेंगलुरु के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली।

शाहरुख खान की स्वदेश फिल्म में किशोरी बल्लाल ने कावेरी अम्मा का रोल किया था।

शाहरुख खान की फिल्म स्वदेश में मुख्य भूमिका निभाने वाली वरिष्ठ कन्नड़ अभिनेत्री किशोरी बल्लाल का निधन हो गया है। किशोरी ने बेंगलुरु के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। साल 2004 में आशुतोष गोवारिकर की फिल्म स्वदेस में शाहरुख खान के संरक्षक कावेरीम्मा की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस पिछले काफी दिनों से बीमार चल रही थीं।

स्वदेश के निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ने किशोरी के निधन पर दुख जताया है। निर्देशक ने ट्वी किया, किशोरी बल्ला जी के निधन पर बहुत दुःख हुआ !! किशोरी जी … आपको अपने उदार, वॉर्म और मिलनसार व्यक्तित्व के लिए याद किया जाएगा! और स्वदेश में कावेरी अम्मा के रूप में आपका अविस्मरणीय प्रदर्शन !! आप निश्चित रूप से याद की जाएंगी !!

गौरतलब है कि अपने करियर की शुरुआत कन्नड़ सिनेमा से की थीं। उन्होंने साल 1960 में कन्नड़ फिल्म Evalentha Hendthi से डेब्यू किया था। एक्ट्रेस का करियर बहुत बड़ा नहीं था फिर भी अपने 15 साल से अधिक के करियर में  उन्होंने इंडस्ट्री के कुछ बेहतरीन निर्देशकों और अभिनेताओं के साथ काम किया था।

किशोरी स्वदेश सहित साल 2016 में आई नानी, रानी मुखर्जी की अइय्या जैसी हिंदी फिल्मों में मुख्य भूमिका में नजर आईं थीं। इसके साथ ही काही, हानी हनी, सूर्यकांति, कैरी ऑन मराठा, लाफंगे परिंदे में अपने किरदार से सबका ध्यान खींचा था।

Next Stories
1 आसिम रियाज के फैंस को करण जौहर ने दिया झटका, शाहरुख खान की बेटी संग फिल्म बनाने को लेकर कही ये बात…
2 ‘मुसलमान का ट्रिपल तलाक़ अनपढ़ होने के कारण होता है हिंदू का…’, मोहन भागवत के बयान पर फिल्म निर्देशक का तंज, सेक्रेड गेम के डायरेक्टर ने कहा…
3 अमिताभ बच्चन के पहले मेकअप आर्टिस्ट का निधन, ट्वीट कर इमोशनल हुए बिग बी
ये पढ़ा क्या?
X