ताज़ा खबर
 

शाहरुख खान को जिस DDLJ ने बनाया सुपरस्टार, उसी को की थी चार बार रिजेक्ट; इसलिए नहीं करना चाहते थे रोमांटिक रोल

शाहरुख खान ने सबसे ज्यादा पहचान फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के जरिए बनाई थी। लेकिन जब किंग खान को आदित्य चोपड़ा ने यह रोल ऑफर किया था तो एक्टर ने उसे ठुकरा दिया था।

शाहरुख खान ने ठुकराई थी फिल्म डीडीएलजे (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शाहरुख खान को आज रोमांस का किंग कहा जाता है। एक रोमांटिक हीरो के रूप में शाहरुख खान ने सबसे ज्यादा पहचान फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के जरिए बनाई थी। इस फिल्म ने शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी को सुपरहिट भी बना दिया था। साथ ही इसके जरिए शाहरुख खान को ‘राज’ के रूप में भी जबरदस्त पहचान मिली थी। लेकिन जब किंग खान को आदित्य चोपड़ा ने यह रोल ऑफर किया था तो एक्टर ने उसे ठुकरा दिया था।

शाहरुख खान से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने डीडीएलजे पर बनी एक डॉक्यूमेंट्री में किया था। इस डॉक्यूमेंट्री को डीडीएलजे के रिलीज होने के 20 साल बाद बनाया गया था, जिसमें शाहरुख खान ने अपने किरदार से जुड़ी कई बातें की थीं। एक्टर ने बताया कि उन्हें लगता था कि एक रोमांटिक किरदार अदा करने के लिए उनकी उम्र कुछ ज्यादा थी।

डीडीएलजे के बारे में बात करते हुए शाहरुख खान ने इंटरव्यू में कहा, “मैं कभी भी रोमांटिक रोल नहीं करना चाहता था। क्योंकि जिस वक्त मैंने फिल्मों में कदम रखा, उस वक्त मेरी उम्र 26 वर्ष थी। आम तौर पर रोमांटिक फिल्मों का अर्थ है कि आपने कॉलेज से सफर शुरू किया, उसके बाद आपने रोमांस में काम किया, फिर एक लड़की के साथ भाग गए और आखिर में आत्महत्या कर ली।”

शाहरुख खान ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मुझे लगता था कि मैं एक रोमांटिक किरदार अदा करने के लिए काफी बड़ा हूं।” इसके साथ ही शाहरुख खान ने बताया कि उन्होंने डीडीएलजे इस वजह से भी ठुकरा दी थी, क्योंकि वह ‘डर’ और ‘बाजीगर’ जैसी फिल्मों में अपने नेगेटिव रोल के लिए खूब पसंद किये जा रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान द्वारा डीडीएलजे को ठुकराने के बाद आदित्य चोपड़ा ने सैफ अली खान को साइन करने का निर्णय किया था। लेकिन उनके पिता यश चोपड़ा ने एसआरके से बात की और उन्हें कहा कि अगर आपको बड़े पर्दे पर अपनी जगह बनानी है तो आपको रोमांटिक रोल करने ही पड़ेंगे।

शाहरुख खान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें ‘राज’ का रोल काफी गर्लिश लगता था। उन्होंने फिल्म को केवल यश चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा से मिले प्यार के लिए ही साइन की थी।

Next Stories
1 राहुल के ट्वीट से ही दुनिया चलती है? लाइव डिबेट में कांग्रेस नेता को ‘टिटिहरी’ कहने लगे संबित पात्रा
2 2022 में UP की जनता दो गुजरातियों को साबरमती आश्रम भेज देगी- PM मोदी और गृह मंत्री पर सपा नेता ने कसा तंज, मिले ऐसे जवाब
3 वो लोग राजा और हम रंक… राहुल गांधी ने लगाया था झूठ बोलने का आरोप तो बिफर गए थे अमिताभ बच्चन; यूं दिया था ज़वाब
WTC Final LIVE
X