ताज़ा खबर
 

हॉलीवुड फिल्म का अनुवाद करके शाहरुख खान ने बना लिया अपनी नई फिल्म का नाम?

फिल्म का नाम 'जब हैरी मेट सेजल' के बारे में ऐसा कहा जा रहा है कि यह नाम 1989 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म "व्हेन हैरी मेट सैली" का हिंदी ट्रांसलेशन है।

Author नई दिल्ली | June 9, 2017 4:46 PM

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ का फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म के नाम को लेकर बड़े दिनों तक ऊहापोह बनी रही। मेकर्स यह तय नहीं कर पा रहे थे कि फिल्म का नाम क्या रखा जाए। इसके लिए एक बार तो सोशल मीडिया पर छोटा सा कॉन्टेस्ट भी शुरू किया गया, जिसमें पोस्टर रिलीज करके लोगों से फिल्म के नाम के लिए सजेशन मांगे गए। पहले इस फिल्म का नाम द रिंग या रहनुमा होने की बातें कही गईं लेकिन जब पोस्टर रिलीज किया गया तो इसका नाम इन सबसे अलग सामने आया। फैन्स को यह नाम कितना पसंद आया यह तो कहना मुश्किल है, लेकिन इसी बीच फिल्म से जुड़ा एक नया पहलू सामने आया है जो फिल्म मेकर्स की नींद उड़ाने के लिए काफी हो सकता है।

फिल्म का नाम ‘जब हैरी मेट सेजल’ के बारे में ऐसा कहा जा रहा है कि यह नाम 1989 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म “व्हेन हैरी मेट सैली” का हिंदी ट्रांसलेशन है। यह अंग्रेजी फिल्म एक ग्रेजुएट लड़का और लड़की की दास्तान थी जो दोस्ती में पड़ जाने के हफ्तों बाद यह जान पाते हैं कि वह एक दूसरे के लिए एक दम सही पार्टनर हैं। हालांकि शाहरुख खान की फिल्म की कहानी इस तरह की नहीं है लेकिन जहां तक फिल्म के टाइटल का सवाल है तो दोनों फिल्मों का टाइटल बहुत हद तक मिलता जुलता है। या यूं कहें कि यह टाइटल हॉलीवुड फिल्म के टाइटल का ही हिंदी ट्रांसलेशन है। जहां तक शाहरुख खान की फिल्म का सवाल है तो यह फिल्म कब रिलीज होगी इस बारे में अब तक कोई खबर नहीं है, हालांकि इसमें शाहरुख खान के लुक की काफी सराहना हो रही है।

‘जब हैरी मेट सेजल’ के दोनों पोस्टर्स को दो अलग-अलग हिस्सों में शेयर किया गया है। एक पोस्टर में शाहरुख नजर आ रहे हैं तो दूसरे में अनुष्का दिखाई दे रही हैं। इसके अलावा पोस्टर पर एक लाइन लिखी हुई है’ वॉट यू सीक इज़ सीकिंग यू’। इस फिल्म का नाम इम्तियाज अली की पिछली फिल्म ‘जब वी मेट’ से मिलता-जुलता लगता है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App