Shahrukh Khan Birthday, Quotes, Images and Photos: SRK has given many Inspiration Quotes which are inspiring many people - Shahrukh Khan Birthday: अपने पैशन को प्रोफेशन में बदलना चाहते हैं तो पढ़ ले शाहरुख खान की ये प्रेरणादायक बातें - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Shahrukh Khan Birthday: अपने पैशन को प्रोफेशन में बदलना चाहते हैं तो पढ़ ले शाहरुख खान की ये प्रेरणादायक बातें

Shahrukh Khan Birthday, Quotes, Images: शाहरुख खान ने अपने फिल्मी करियर के दौरान बहुत सी ऐसी लाइनें कही हैं जिनसे आप प्रेरणा ले सकते हैं।

शाहरुख खान की ये प्रेरणात्मक लाइनें आपको अपने सपने पूरे करने की देंगी प्रेरमा।

आज 2 नवंबर को बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। वो एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने बिना किसी गॉडफादर के ना केवल इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई बल्कि एक कामयाब एक्टर बने हैं। आज उनका नाम किसी ब्रांड से कम नहीं है। अपने 25 साल के फिल्म करियर के दोरान शाहरुख ने एंटी-हिरो से लेकर एक हीरो तक के किरदार को निभाया है। इसके अलावा उन्होंने पीछा करने और खून करने वाले से लेकर एक रोमांटिक एक्टर के किरदारों में जान डाल दी है। अलग-अलग तरह के किरदार निभाते हुए किंग खान फैंस के दिल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

शाहरुख ने डर, अंजाम, दिल से, स्वदेस, माई नेम इज खान और चक दे इंडिया के जरिए अपनी एक्टिंग स्किल को साबित किया है। वो एक ऐसे एक्टर हैं जो उन लोगों के लिए प्रेरणा हैं जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए संघर्ष नहीं करना चाहते। उनकी फिल्मों, बातों ने बहुत से लोगों को अपने सपनों के पीछे भागने के लिए प्रेरित किया है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं किंग खान की प्रेरित करने वाली वो लाइनें जिन्हें पढ़कर आप निश्चित तौर पर प्रोत्साहित होंगे।

1. मैं रेस में भाग रहा हूं और लोग दूसरे ट्रैक पर। मेरी रेस खुद से है।

2. सफलता कभी अच्छी टीचर नहीं होती, असफलता आपको विनम्र बनाती है।

3. मैं अपने सपनों की दिशा में चलता और दौड़ता हूं। इस दौरान चीजें बदलती हैं, लोग बदलते हैं, मैं बदलता हूं, ये दुनिया बदलती है… यहां तक कि मेरे सपने भी बदलते हैं।

4. जिंदगी का मेरा सबसे बड़ा अफसोस यही है कि मैं अपनी जिंदगी में जितना बड़ा होता हूं उतना ज्यादा अपनी मां को याद करता हूं।

5. कमाने से कभी शर्माओ मत लेकिन अपनी आत्मा मत बेचो।

6. मेरा मानना है कि मेरे अंदर एक छोटा सा नेपोलियन और हिटलर है। अगर मैं कोशिश भी करुं तो भी मैं महात्मा गांधी और मदर टेरेसा की तरह निस्स्वार्थ नहीं बन सकता।

7. जिन सपनों का मैंने पीछा किया, वो मुझे यात्रा पर ले गए। एक यात्रा लक्ष्य से ज्यादा फल देती है।

8. अगर लोग मुझे पहचानेंगे नहीं तो मैं मर जाउंगा। अगर लोगों की भीड़ इकट्ठा नहीं होगी तो मैं सड़क पर चल नहीं पाउंगा। इसी वजह से मैं काम करता हूं।

9. आप कभी चांदी नहीं जीतते, आप केवल सोने को खो देते हैं।

10. बहुत कम लोग अपने पैशन को प्रोफेशन में बदल पाते हैं। मैं उन कुछ सौभाग्यशाली लोगों में से एक हूं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App