ताज़ा खबर
 

कानूनी मुश्किल में घिरी सोनाक्षी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की इत्तेफाक, ऐक्टर्स-डायरेक्टर पर चलेगा केस!

इत्तेफाक में अक्षय खन्ना के सिगरेट पीने वाले पोस्टर के खिलाफ दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने भेजा नोटिस।

Author Published on: November 13, 2017 11:34 AM
दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने भेजा फिल्म के प्रोड्यूसर्स को नोटिस।

दूसरी बॉलीवुड फिल्मों की तरह सोनाक्षी सिन्हा और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म इत्तेफाक का प्रमोशन नहीं किया गया था। पिछले हफ्ते फिल्म रिलीज हुई थी और अब यह विवादों में आ गई है। दरअसल, दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने इस मर्डर मिस्ट्री फिल्म के प्रोड्यूसर्स शाहरुख खान, गौरी खान, हीरु जौहर, करण जौहर और दूसरे लोगों को धूम्रपान को बढ़ावा देने के लिए अनुपालन नोटिस भेजा गया है।

दरअसल, दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग को पोस्टर में सिगरेट पीते हुए अक्षय खन्ना की तस्वीर पर ऐतराज है। उन्हें लगता है कि इस पोस्टर से युवाओं में धूम्रपान को बढ़ावा मिलेगा। विभाग ने नोटिस को लेकर एक बयान जारी किया है। उन्होंने कहा- मीडिया में रिलीज किया गया फिल्म का यह पोस्टर ‘सिगरेट और अन्य तम्बाकू उत्पाद कानून 2003’ की धारा 5 की अवहेलना करता है क्योंकि यह धूम्रपान को बढ़ावा देता है। भारत में 5,500 युवा रोजाना तंबाकू खाते हैं और बॉलीवुड फिल्मों का युवाओं के दिमाग पर गहरा असर पड़ता है।

स्वास्थ्य विभाग के तंबाकू नियंत्रण विभाग में अपर निदेशक एस के अरोड़ा का कहना है कि इस फिल्म के डायरेक्टर, एक्टर, प्रोड्यूसर, एडिटर से लेकर विभिन्न न्यूज एजेंसी और मीडिया तक पर मुकदमा चलाया जा सकता है। विभाग ने बताया कि हर साल तंबाकू की वजह से 10 लाख लोग अपनी जिंदगियां खो देते हैं। इसी वजह से विभाग ने कई ग्रुप्स से इन पोस्टर्स को हटाने के लिए कहा है।

हालांकि यह सोचने वाली बात है कि विभाग ने कार्यवाही करने में इतना समय क्यों लगाया। क्योंकि फिल्म के पोस्टर्स एक महीने पहले ही रिलीज किए जा चुके थे।  फिल्म की बात करें तो अक्षय ने एक ऐसे पुलिसवाले का किरदार निभाया है जो डबल मर्डर की गुत्थी को सुलझाता है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Qarib Qarib Singlle Box Office: कुछ खास इंप्रेस नहीं कर पाए इरफान खान, बिजनेस हुआ डाउन
2 हैप्पी बर्थडे जूही चावला: आमिर खान के एक प्रैंक से हुई थी इतनी नाराज कि 4-5 सालों तक नहीं की बात
3 पुनीश ने बंदगी को कहा- प्राइवेट प्रॉपर्टी, नॉट फॉर सेल और कर ली किस
ये पढ़ा क्‍या!
X