ताज़ा खबर
 

कोरोना वायरस से जंग के लिए शाहरुख खान ने किए बड़े ऐलान, भूखों को खाना खिलाने से लेकर हेल्थ केयर तक पर ऐसे करेंगे खर्च

शाहरुख खान से पहले सलमान खान ने FWICE से 25000 मज़दूरों के बैंक अकाउंट नंबर मांगे हैं, ताकि सीधे उनके खाते में पैसे भेज सकें। अक्षय कुमार ने भी 25 करोड़ का योगदान दिया है।

शाहरुख खान से पहले सलमान खान ने FWICE से 25000 मज़दूरों के बैंक अकाउंट नंबर मांगे हैं, ताकि सीधे उनके खाते में पैसे भेज सकें।

कोरोना वायरस से जंग में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है। शाहरुख खान ने अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ द्वारा जारी दो पेज के स्टेटमेंट को रीट्वीट किया जिसमें सिलसिलेवार तरीके से बताया गया है कि किस तरह से सरकार और लोगों की मदद की जाएगी।

शाहरुख खान ने अपनी कंपनी, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट, रेड चिलीज़ वीएफएक्स, आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और अपने मीर फाउंडेशन के ज़रिए मदद का ऐलान करते हुए लिखा, ‘इस समय जो आपके लिए बिना थके काम कर रहे हैं, शायद आप उन्हें ना जानते हो, फिर भी आप उनको अकेला महसूस न होने दें। हम ये सुनिश्चित करें कि हम एक-दूसरे का ध्यान रखें। पूरा देश और सभी भारतीय एक परिवार की तरह हैं।’

स्टेटमेंट के मुताबिक शाहरुख खान की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी और फ्रेंचाइज कंपनियां फिलहाल मुंबई, दिल्ली और कोलकाता में मदद के लिए काम करेगी जिनमें लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने से लेकर भोजन कराने तक की बात शामिल है।

इस तरह से शाहरुख खान करेंगे लोगों की मदद

1. पीएम-केयर्स फंडः शाहरुख खान, गौरी खान सहित जूही चावला और जय मेहता की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स पीएम केयर्स फंड में दान करेगी।

2. महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंडः इसमें गौरी खान और शाहरुख खान की एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट दान करेगी।
3. पीपीई किट्सः हेल्थ केयर वर्कर्स के सपोर्ट और सुरक्षा के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स और मीर फाउंडेशन मिलकर पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में हेल्थ वर्कर्स को 50000 पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) किट उपलब्ध कराएंगे।
4. ‘एक साथ-द अर्थ फाउंडेशन’: मीर फाउंडेशन, एक साथ-द अर्थ फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई में लगभग 5500 परिवारों को एक महीने तक रोजाना खाना खिलाने का संकल्प है। इसके अलावा एक किचन भी बनाया जाएगा, जहां लगभग 2000 ऐसे लोगों के लिए खाना बनेगा जिनके पास खाना पहुंच नहीं पाता है।
5. रोटी फाउंडेशनः मीर फाउंडेशन, रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर प्रति दिन 10000 गरीब और दिहाड़ी मजदूरों को एक महीने के लिए तीन लाख मील किट्स उपलब्ध कराएगा।
6. वर्किंग पीपल्स चार्टरः मीर फाउंडेशन इनके साथ मिलकर दिल्ली में 2,500 मजदूरों को एक महीने तक जरूरी ग्रोसरी आइटम्स वितरित किया जाएगा।
7. वहीं आखिरी संकल्प के रूप में एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए मीर फाउंडेशन यूपी, बिहार, वेस्ट बंगाल और उत्तराखंड की 100 एसिड अटैक सर्वाइवर्स को मासिक भत्ता देगा और उनकी बुनियादी जरूरतों का ध्यान रखेगा।

गौरतलब है कि शाहरुख खान से पहले सलमान खान ने FWICE से 25000 मज़दूरों के बैंक अकाउंट नंबर मांगे हैं, ताकि सीधे उनके खाते में पैसे भेज सकें। अक्षय कुमार ने भी 25 करोड़ का योगदान दिया है। इसके अलावा वरुण धवन, राजकुमार राव, रणदीप हुड्डा, कृति सैनन, प्रियंका चोपड़ा, शिल्पा शेट्टी, सारा अली खान, नाना पाटेकर,अनुष्का शर्मा, विकी कौशल, कटरीना कैफ सहित कई सिलेब्रिटीज ने डोनेशन कर चुके हैं। अजय देवगन और रोहित शेट्टी ने 51-51 लाख रुपए के योगदान का एलान कर चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कृपया घर में ही रहें : अक्षय कुमार
2 हमारी याद आएगी: परवीन बाबी; खूबसूरत आगाज, दर्दनाक अंत
3 स्मृति शेषः यादों में बसी निम्मी