ताज़ा खबर
 

शादी के बाद शाहरुख खान के पास नहीं थी रहने की जगह, अजीज मिर्जा ने की थी मदद; पुराना वक्त याद कर भावुक हुए SRK

शाहरुख खान के पास मुंबई में रहने के लिए घर तक नहीं था। लेकिन उस वक्त निर्देशक अजीज मिर्जा ने उनकी तरफ मदद का हाथ बढ़ाया और उन्हें रहने के लिए अपना घर दिया।

shah rukh khan, gauri khan,शाहरुख खान के पास शादी के बाद नहीं था रहने के लिए घर (फोटो क्रेडिट शाहरुख खान इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने अपनी फिल्मों से न केवल भारत बल्कि विदेशों में भी अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है। अपनी एक्टिंग के साथ-साथ किंग खान अपने स्टाइल के लिए भी खूब जाने जाते हैं। लेकिन उनकी सफलता का यह सफर कड़ी मेहनत और संघर्ष का नतीजा है। एक वक्त ऐसा भी था, जब शाहरुख खान के पास मुंबई में रहने के लिए घर तक नहीं था। लेकिन उस वक्त निर्देशक अजीज मिर्जा ने उनकी तरफ मदद का हाथ बढ़ाया और उन्हें रहने के लिए अपना घर दिया।

शाहरुख खान ने इस बात का जिक्र एक मीडिया इंटरेक्शन के दौरान किया था। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “जब मेरी शादी हुई तो मेरे पास रहने के लिए मुंबई में कोई घर नहीं था। लेकिन उस वक्त अजीज मिर्जा ने मुझे अपना घर दिया और हमने वहां रहना शुरू कर दिया।”

शाहरुख खान ने इंटरव्यू में आगे बताया, “कुछ वक्त बात अजीज मिर्जा को भी घर की तकलीफ होने लगी। ऐसे में उन्होंने भी वहां पर रहना शुरू कर दिया। मैं ये बातें इसलिए बताना चाहता हूं कि ये केवल मेरी फिल्म के निर्माता नहीं हैं, बल्कि मेरी जिंदगी के भी निर्माता हैं। ये बात मैं इनकी तारीफ के लिए नहीं कह रहा हूं। बल्कि ये मैं अपने लिए ही कह रहा हूं।”

बता दें कि गौरी खान और शाहरुख खान की मुलाकात 1988 में हुई और दोनों 25 अक्टूबर, 1991 में शादी के बंधन में बंधे थे। गौरी खान से शाहरुख खान की जब शादी हुई, उस दौरान वह फिल्म ‘दिल आशना है’ में काम कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान और गौरी को शादी की पहली रात ‘दिल आशना है’ के सेट पर ही गुजारनी पड़ी थी।

दरअसल, शादी के दिन ही शाहरुख खान के पास हेमा मालिनी ने कॉल किया और कहा कि अगर वह उनसे मिलना चाहते हैं तो सेट पर आजाएं। ऐसे में शाहरुख अपने साथ गौरी को भी सेट पर ले गए, लेकिन हेमा मालिनी वहां उन्हें नहीं मिलीं। शाहरुख खान ने वहां 11 बजे रात को अपनी शूटिंग शुरू कर दी और करीब 2 बजे तक काम करते रहे। वहीं, गौरी खान मेकअप रूम में उनका इंतजार कर रही थीं।

जब शाहरुख खान वापस आए तो उन्होंने गौरी को वहां रखी कुर्सी पर सोते हुए देखा। गौरी खान उस वक्त साड़ी, चूड़ा और भारी गहने पहनी हुई थीं। जिस कमरे में वह बैठी थीं, उसमें काफी मच्छर भी थे। ऐसे में अपनी पत्नी को मेकअप रूम में ही सोता हुआ देख शाहरुख खान की आंखों में आंसू आ गए थे।

Next Stories
1 जब अमिताभ बच्चन के स्टारडम को टक्कर दे रहे थे विनोद खन्ना, हुई ऐसी घटना कि सन्यास लेकर जुड़ गए थे ओशो से
2 राजेश खन्ना ने इस शख्स को सबसे पहले बताई थी डिंपल कपाड़िया से शादी की ख़बर, उन्हीं से बंधवाया था सेहरा
3 एक्सीडेंट के बाद इस बीमारी के शिकार हो गए थे अमिताभ बच्चन, लीवर भी हो गया था खराब; बताते हुए हो गए थे इमोशनल
यह पढ़ा क्या?
X