ताज़ा खबर
 

मेरा रंग गेहुंआ है और मैं इसको लेकर बहुत खुश हूं: सुहाना खान

इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘अभी काफी कुछ चल रहा है और यह एक ऐसा मुद्दा है जिसे हमें सुलझाने की जरूरत है।

सुहाना ने अपने रंग को लेकर सोशल मीडिया पर की गई अपमानजनक टिप्पणियों के स्क्रीनशॉट साझा की।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान एवं निर्माता गौरी खान की पुत्री सुहाना खान ने सोशल मीडिया के उन उपयोगकर्ताओं को आड़े हाथ लिया जो उनके रंग को लेकर उन्हें ट्रोल कर रहे थे। 20 वर्षीय सुहाना ने इंस्टाग्राम पर की एक पोस्ट में लिखा कि जब वे मात्र 12 वर्ष की थीं तब गेहुंए रंग को लेकर उन्हें ‘बदसूरत’ कहा गया। उन्होंने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘अभी काफी कुछ चल रहा है और यह एक ऐसा मुद्दा है जिसे हमें सुलझाने की जरूरत है। यह केवल मुझ से संबंधित नहीं है, यह हर उस लड़की या लड़के से संबंधित है जो बिना किसी कारण के हीन भावना से ग्रसित होकर बड़े हुए हैं।’

सुहाना ने अपने रंग को लेकर सोशल मीडिया पर की गई अपमानजनक टिप्पणियों के स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा, ‘ये कुछ टिप्पणियां हैं जो मेरे रूप रंग को लेकर की गई हैं।’ उन्होंने कहा कि भारतीय गेहुंआ रंग के होते हैं और कुछ लोगों द्वारा रंग को लेकर नफरत प्रदर्शित करना उनकी असुरक्षित प्रकृति को प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा, ‘जब मैं 12 वर्ष की थी तब पुरुषों और महिलाओं द्वारा मुझे मेरे रंग की वजह से बदसूरत कहा गया। इस तथ्य के अलावा कि ये वास्तव में वयस्क थे, दुख की बात यह है कि हम सभी भारतीय हैं जो हमें स्वत: ही गेहुंआ बनाता है..हां हमारा रंग थोड़ा अलग-अलग होता है, लेकिन आप स्वयं को मेलेनिन से कितना भी दूर करने का प्रयास करें, इसमें सफल नहीं हो सकते। अपने लोगों से नफरत करने का केवल यही मतलब है कि आप असुरक्षित महसूस करते हैं।

सुधीर मिश्रा के साथ काम करने के लिए बीस साल तक इंतजार किया : नवाजुद्दीन

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘सीरियस मैन’ दो अक्तूबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही है और इसे लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया आ रही है। ‘सीरियस मैन’ की शूटिंग के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसे लेकर उनका मानना है कि वे कभी नहीं भूलेंगे। फिल्म को सुधीर मिश्रा ने निर्देशित किया है। सुधीर मिश्रा ने अभिनेता के अभिनय कौशल की प्रशंसा करते हुए कहा कि भले ही वह आम लोगों में से एक हैं लेकिन वो अपने शिल्प और विशेषज्ञता के कारण अलग नजर आते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि सुधीर सर मेरे लिए गुरु जैसे हैं, जिनके साथ मैं 20 साल से काम करने का इंतजार कर रहा था। उनकी उत्कृष्टता और कंटेंट बेस्ड काम करने की इच्छा उनका विजन उन गुणों में से एक है जिनकी मैं वास्तव में सराहना करता हूं। उनके साथ काम करने का मेरा अनुभव सबसे अच्छा रहा। एक दिन जब हम ‘सीरियस मैन’ की शूटिंग कर रहे थे, उन्होंने एक टिप्पणी की कि वह अक्सर मुझे भीड़ का हिस्सा होने के बावजूद एक अलग सा महसूस करते हैं, मैं कभी भी अपने प्रदर्शन में विफल नहीं होता। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ तारीफ में से एक है. मेरे पूरे करिअर में मुझे काफी तारीफ मिली है और मैं इसे जीवन भर निभाऊंगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मुंबई पुलिस के हवलदार ग्रीन रूम में चरस देकर आते हैं…’ अर्नब गोस्वामी के शो पर बिफरते हुए बोल पड़े सुशांत के करीबी दोस्त
2 ’13-14 की रात को ये घटना घटी, चश्मदीद ने’.., मौत से पहले रिया से मिले थे सुशांत सिंह राजपूत? आई-विटनेस ने खोला राज!
3 Bigg Boss 14: इस बार शो में ‘राधे मां’ को मिल रही है सबसे ज्यादा फीस, फिनाले तक कमा लेंगी इतने करोड़!
IPL 2020 LIVE
X