ताज़ा खबर
 

Birthday Special: बेहद फिल्मी है शबाना आजमी की लवस्टोरी, परिवार के खिलाफ जाकर की थी 10 साल बड़े जावेद अख्तर से शादी

Shabana Azmi Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी ने मशहूर गीतकार जावेद अख्तर से शादी की थी। जावेद अख्तर उम्र में शबाना आजमी से 10 साल बड़े हैं।

Shabana Azmi, Shabana Azmi Birthday, javed akhtar, Shabana Azmi ageबॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी की तस्वीर

Shabana Azmi Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी आज यानी 18 सितंबर को अपना 70वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। शबाना आजमी का जन्म 18 सितम्बर 1950 को हुआ था। पुराने दौर के ग्लैमरस अभिनेत्रियों की भीड़ से उन्होंने खुद को अलग साबित किया और प्रयोगात्मक सिनेमा में अपनी गहरी छाप छोड़ी। शायर कैफ़ी आज़मी और रंगमंच कलाकार शौकत आज़मी की बेटी शबाना आजमी ने मशहूर गीतकार जावेद अख्तर से शादी की है। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

शबाना ने मशहूर गीतकार जावेद अख्तर से शादी की थी। जावेद अख्तर उम्र में शबाना आजमी से 10 साल बड़े हैं। शबाना से निकाह के दौरान जावेद अख्तर शादी शुदा थे और दो बच्चो के पिता भी थे। उन्होंने अपनी पहली पत्नी हनी ईरानी को तलाक़ देकर शबाना से निकाह किया था। बताया जाता है कि शादीशुदा जावेद से शादी के लिए शबाना का परिवार तैयार नहीं था। परिवार के खिलाफ जाकर शबाना ने जावेद अख्तर से शादी करने का फैसला किया था। शबाना के पिता कैफी आजमी इस रिश्ते से बिल्कुल भी खुश नहीं थे।

शबाना आजमी के पिता को लगता था कि उनकी बेटी की वजह से ही जावेद और हनी के बीच दरार आई है। शबाना आजमी के पिता नहीं चाहते थे कि शबाना एक ऐसी व्यक्ति से शादी करें जो पहले से शादीशुदा हो। हालांकि बाद में शबाना ने पिता को भरोसा दिलाया कि जावेद की शादी उनकी वजह से नहीं टूटी है तब जाकर उनके पिता ने दोनों की शादी को मंजूरी दी थी।

फिल्म फकीरा में शूट के दौरान असहज थीं शबाना आजमी: शबाना अंग्रेज़ी स्कूल से पढ़ी एक मॉडर्न लड़की थी। जब वो फिल्मों में आईं उन्हें इस कारण कई दिक्कतें झेलनी पड़ी थीं। फिल्म फकीरा में शबाना आजमी को अभिनेता शशि कपूर के साथ एक गाना शूट करना था। इस गाने को शूट करते वक़्त शबाना बहुत ज़्यादा असहज महसूस करने लगी थीं।

एक इंटरव्यू के दौरान शबाना आजमी ने बताया था कि फिल्म फकीरा में मुझे एक गाना शूट करना था वो मुझे बहुत भद्दा लग रहा था। बहुत सारी अड़चने बीच में आईं जैसे मैं सोचती, कैफ़ी आज़मी की बेटी है, ये क्या कर रही है, सेंट जेवियर्स कॉलेज की पढ़ी हुई लड़की ये क्या कर रही है। मैं तो पढ़ी लिखी हूं, इस तरह की हरकत कैसे कर सकती हूं। शबाना कहती हैं कि इस गाने में उनकी जो असहजता थी, वो सबको स्क्रीन पर भी नजर आई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मुझसे रिपोर्टिंग का अधिकार कोई नहीं छीन सकता..’, Republic TV हेड अर्णब गोस्वामी ने यूं दिया महाराष्ट्र विधानसभा के नोटिस का जवाब
2 मुझे नहीं लगता इतनी भक्ति किसी और पीएम को मिली होगी- कंगना रनौत ने जन्मदिन पर बांधे नरेंद्र मोदी की तारीफ़ों के पुल
3 ‘आपने पीएम के जन्मदिन पर अपनी बात कहने का मौक़ा चुना..अच्छी बात है’, रवीश कुमार ने बेरोजगारों को लिखा खुला खत
IPL 2020 LIVE
X