ताज़ा खबर
 

Sapna Chaudhary भी हुईं जहरीली हवा से परेशान, निजात पाने के लिए उठाए ये कदम

Delhi Air Pollution: प्रदूषण की मार झेल रहे लोगों की फिक्र करते हुए Sapna Chaudhary इससे निजात पाने के लिए लोगों से एक काम करने की भी अपील कर रही हैं। सपना कहती हैं- सभी को शायद बखूबी दिख रहा होगा कि अभी कितना प्रदूषण फैला हुआ है...

sapna,सपना, sapna song, sapna chaudhary on delhi pollution, sapna planted neem, sapna chaudhary planted, delhi pollution, delhi pollution level, delhi pollution level today, air pollution in delhi statistics, air pollution in delhi today, Sapna chaudhary, Sapna punjabi sog, Sapna item song,Manav Vij, Sapna,Sapna Song,Sapna Dance,Sapna Ragni,Sapna Ki Ragni,Sapna Ka Dance,Sapna Hit Danceहरियाणवी डांसर सपना चौधरी। फोटो-इंस्टाग्राम।

Sapna Chaudhary: दिल्ली और दिल्ली से सटे इलाके यानी दिल्ली एनसीआर प्रदूषण (Delhi Air Emergency) के खतरनाक स्तर को झेल रहा है। हरियाणा भी इसके जद से बाहर नहीं है। यहां की मशहूर डांसर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) भी इस जहरीली हवा को लेकर लोगों के फिक्र की बात की है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में सपना अपने अपार्टमेंट के बगीचे में दिख रही हैं। हमेशा ग्लैमरस रूप में नजर आने वाली सपना चौधरी इस वीडियो में काफी फॉर्मल कपड़े में दिख रही हैं। जमीन पर बैठीं, हाथ में खुरपी लेकर सपना मिट्टी कोड़ रही हैं और नीम का पेड़ लगा रही हैं।

सपना नीम का पेड़ लगाने के बाद वीडियो के अगले हिस्से में प्रदूषण की मार झेल रहे लोगों की फिक्र करतीं और इससे निजात पाने के लिए लोगों को एक काम करने की भी अपील करती हैं। सपना कहती हैं- सभी को शायद बखूबी दिख रहा होगा कि अभी कितना प्रदूषण फैला हुआ है। तो इससे निजात पाने के लिए हमें ही कुछ ना कुछ करना पड़ेगा। हमे एक एक पेड़ लगाना पड़ेगा। सभी को हरियाणा दिवस की शुभकामना।

मालूम हो कि नीम का पेड़ उन शीर्ष के पेड़ों में शुमार है जो प्रदूषण से काफी बचाव करता है। जानकारी के लिए बता दें कि नीम का पेड़ एक दिन में 20 घंटों से ज्यादा समय तक ऑक्सीजन का निर्माण करता है। इसके अलावा पीपल, बरगद, तुलसी भी काफी मात्रा में ऑक्सीजन का निर्माण करते हैं। प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली के स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है। दिल्ली में हेल्थ इमरजेंसी लागू कर दी गई है। बात करें प्रदूषण के स्तर की तो आनंद विहार इलाके में रविवार दोपहर तीन बजे पीएम 2.5 का स्तर 999 से अधिक बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदूषण से मंगलवार को थोड़ी बहुत निजात मिलने वाली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Shilpa Shetty ने बेटे वियान के पहले स्टेज परफॉर्मेंस का शेयर किया वीडियो, अनिल कपूर ने किया ये मजेदार कमेंट
2 BIGG BOSS 13: शहनाज को टक्कर देने घर में आई ये पंजाबी सिंगर, गिल संग अपने बुरा अनुभव का किया खुलासा
3 शाहरुख खान की शान में सजे बुर्ज खलीफा को देख भावुक हुए ऋषि कपूर, पोस्ट किया इमोशनल मैसेज