ताज़ा खबर
 

दंगल में बबिता फोगाट का किरदार निभाने वाली सान्या मल्होत्रा ने सुनाया गीता की शादी का दिलचस्प किस्सा

फिल्म में आमिर खान ने दिग्गज पहलवान महावीर सिंह फोगट का रोल निभाया था। फोगट के रोल में आमिर खान की परफॉर्मेंस की काफी तारीफ हुई थी।

Author नई दिल्ली | March 28, 2017 4:08 PM
फिल्म दंगल में बबिता फोगाट का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा ने गीता फोगाट की शादी से जुड़ा एक वाकया हाल ही में शेयर किया।

फिल्म दंगल में बबिता फोगाट का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा ने गीता फोगाट की शादी से जुड़ा एक वाकया हाल ही में शेयर किया। मालूम हो कि पहलवान गीता फोगाट की शादी के मौके पर बॉलीवुड स्टार आमिर खान, साक्षी तंवर, सान्या मल्होत्रा और बाकी लोग भी पहुंचे थे। सान्या ने बताया- मुझे याद है कि आस पास के गाँवों से तमाम लोग आमिर सर को देखने के लिए जमा हो गए थे। पूरी सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस आमिर खान से साथ व्यस्त थी, और मैं, नीतीश सर (दंगल के निर्देशक) और साक्षी मैम (साक्षी तंवर) पीछे छूट गए थे। वहां ढेरों लोग थे जो हमारे साथ तस्वीरें खिंचवाने के लिए आ रहे थे, और ये लड़कियां जिन्होंने हमारे देश के लिए मेडल जीत रखे हैं- विनेश फोगाट, गीता फोगाट, बबिता फोगाट-इन तीनों ने हमें घेरा बना कर सुरक्षा दी हुई थी, वे हमें प्रोटेक्ट कर रहे थे।

फिल्म में आमिर खान ने दिग्गज पहलवान महावीर सिंह फोगट का रोल निभाया था। फोगट के रोल में आमिर खान की परफॉर्मेंस की काफी तारीफ हुई थी। बता दें कि पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन महावीर ने अपने पूरे गांव और पत्नी की असहमति के बावजूद अपनी बेटियों को कुश्ती सिखाई थी। यह फिल्म हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में टैक्स फ्री कर दी गई है। यह सभी लोगों के लिए किसी आम आदमी के हीरो बनने की कहानी है। जिससे हर कोई खुद को जुड़ा हुआ महसूस कर रहा है। इसमें समाज में महिलाओं के लिए फैली पितृसत्तात्मकता और अवधारणाओं को साफ दिखाया गया है। फिल्म में आपको हर तरह के भाव देखने को मिलेंगे। अपारशक्ति खुराना और गिरीश कुलकर्णी जैसे किरदार अपने छोटे से रोल में भी गहरी छाप छोड़ने में सफल रहे। जिससे उनका किरदार अधूरा नहीं लगता है।

फिल्म ने नोटबंदी के दौर में तकरीबन 300 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी। नोटबंदी के वक्त इतना ज्यादा बिजनेस करना बहुत ही बड़ी बात है। इसकी वजह दंगल से पहले आई सभी फिल्मों पर नोटबंदी का असर साफ तौर पर देखा गया था। बहुत सी फिल्मों को इसकी वजह से विफल होना बताया गया था। ऐसा बहुत कम होता है कि जिस फिल्म को सेलिब्रिटी से तारीफें मिली हो उसे टिकट खिड़की पर भी इतना अच्छा रिस्पॉन्स मिले।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App