ताज़ा खबर
 

Sanju Box Office Collection: ‘संजू’ बनी सबसे ज्यादा कमाने वाली तीसरी फिल्म, इस ब्लॉकबस्टर को छोड़ा पीछे

Sanju Box Office Total Collection: वर्कफ्रंट की बात करें तो रणबीर कपूर इन दिनों अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रम्हास्त्र' की शूटिंग में बिजी हैं। फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की जोड़ी नजर आएगी।

‘संजू’ में रणबीर कपूर ने संजय दत्त का रोल अदा किया है।

राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’ रिलीज के साथ ही कमाई के झंडे गाड़ रही है। ‘संजू’ ने सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ और आमिर खान स्टारर फिल्म ‘पीके’ को कमाई के मामले में पछाड़ दिया है। भारत में ‘संजू’ की कुल कमाई 341 करोड़ 22 लाख रुपए है, जबकि ‘पीके’ ने 340 करोड़ 8 लाख रुपए का बिजनेस किया था। सलमान खान की फिल्म ने 339 करोड़ 16 लाख रुपए का कुल कारोबार करने में सफल रही थी। इस हिसाब से ‘संजू’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के मामले में तीसरे नंबर पर आ चुकी है। ‘संजू’ से आगे ‘बाहुबली-2’ (510 करोड़ 99 लाख रुपए) और आमिर खान की ‘दंगल’ (387 करोड़ 38 लाख रुपए) है।

रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ का क्रेज भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी लोगों पर छाया हुआ है। यही कारण है कि फिल्म ऑस्ट्रेलिया में भी तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। ‘संजू’ से आगे आमिर खान की ‘दंगल’ दूसरे नंबर पर और संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ पहले स्थान पर हैं। इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से दी है। तरण ने ट्वीट में लिखा- ‘यह शानदार है कि ‘संजू’ ने ‘बाहुबली-2′ को आस्ट्रेलिया के बॉक्सऑफिस पर पछाड़ दिया है।’ तरण के ट्वीट के अनुसार ‘बाहुबली-2’ आस्ट्रेलिया में चौथे और आमिर खान की ‘पीके’ कमाई के मामले पर पांचवें स्थान पर है।

संजू की स्टारकास्ट की बात करें तो फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा मनीषा कोईराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दिया मिर्जा, जिम सरब और विक्की कौशल जैसे सितारे लीड भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी एक्टर संजय दत्त के जीवन पर आधारित है। फिल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा है। वर्कफ्रंट की बात करें तो रणबीर कपूर इन दिनों अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रम्हास्त्र’ की शूटिंग में बिजी हैं। फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की जोड़ी नजर आएगी।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App