संजीव कुमार को लगता था लड़कियां उनके पैसों के पीछे हैं! एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू ने खोला था राज

संजीव कुमार को लेकर एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें लगता था कि महिलाएं उनके पैसं के पीछे हैं।

sanjeev kumar, anju mahendru
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजीव कुमार (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजीव कुमार ने 1960 में फिल्म ‘हम हिंदुस्तानी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आए थे। एक्टिंग से इतर संजीव कुमार कई बार एक्ट्रेस संग अपने अफेयर को लेकर भी काफी चर्चा में रहे थे। हालांकि वह जिंदगी भर कुंवारे ही रहे थे। वहीं संजीव कुमार की खास दोस्त और एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू ने फिल्मफेयर को दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें लगता था कि लड़कियां उनके नहीं बल्कि उनके पैसों के पीछे हैं।

अंजू महेंद्रू ने संजीव कुमार के बारे में बात करते हुए कहा था, “जब भी उनका नाम किसी महिला के साथ जुड़ता था या जब भी वह किसी महिला के साथ रिलेशनशिप में आते थे, उनके खास लोग उनसे कहते थे, ‘अरे यार ये तो तेरे पसे के पीछे है।’ यह बात उनके दिमाग में भी घर कर गई थी। मैं उनसे कहती थी ‘हरी, आप पागल तो नहीं हो गए हो?”

संजीव कुमार के बारे में बात करते हुए अंजू महेंद्रू ने आगे कहा, “मैं उनसे कहती थी कि अगर आप ऐसे ही सोचते रहे तो आप कभी शादी नहीं कर पाओगे। अगर आप महिला से प्यार करते हो और भले ही वह तुम्हारे पैसों के पीछे तो क्या? उनके आसपास हमेशा महिलाएं रहती थीं। उनकी मुस्कान बहुत अच्छी थी, ऐसे में महिलाएं अकसर उन्हें डब्बा भेजकर इंप्रेस करने की कोशिश करती थीं।”

संजीव कुमार के बारे में अंजू महेंद्रू ने आगे बताया, “कुछ महिलाएं उन्हें वाकई में बहुत प्यार करती थीं, लेकिन उन्हें लगता था कि वह केवल उनके पैसों के पीछे हैं। ये बहुत उदास करने वाला है क्योंकि दिन के आखिर में उनके पास न तो घर था और न ही पत्नी।” बता दें कि संजीव कुमार का नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और सुलक्षणा पंडित के साथ भी जोड़ा गया था।

संजीव कुमार, हेमा मालिनी को इस कदर पसंद करते थे कि वह अपना रिश्ता लेकर एक्ट्रेस की मां जया चक्रवर्ती के पास भी गए थे। हालांकि उनकी मां नहीं चाहती थीं कि संजीव कुमार और हेमा मालिनी की शादी हो। जया चक्रवर्ती ने एक्टर को जवाब देते हुए कहा था, “भैया तुम गलत जगह ट्राई मार रहे हो। हमने हेमा के लिए अपनी जात-बिरादरी में ही लड़का देख रखा है।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
सेक्स रैकेट में गिरफ्तार हुई ‘मकड़ी’ बाल कलाकार श्वेता बसु