ताज़ा खबर
 

बॉलीवुड ने इस एक्टर को सब कुछ दिया सिवाए सिर पर एक छत के

क्योंकि संजीव कुमार को घर पसंद आ चुका था तो उन्होंने कुछ और पैसों का जुगाड़ किया और फिर से घर के मालिक के पास पहुंच गए। लेकिन...

बॉलीवुड एक्टर संजीव कुमार अपने जमाने के सुपरस्टार थे। उन्हें हिंदी सिनेमा ने वो सब कुछ दिया जिसकी किसी भी शख्स को जीवन में लालसा होती है, लेकिन उन्हें सिर पर एक छत नहीं मिली। संजीव कुमार जिंदगी भर किराए के घर में रहे। उन्होंने जिंदगी भर कोई घर क्यों नहीं खरीदा और ऐसा क्या हुआ कि वह खर नहीं खरीद सके? हम आज आपको यह पूरी कहानी बताने जा रहे हैं। असल में संजीव कुमार ने घर खरीदने की कोशिश तो की थी लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि उनका मन बदल गया। संजीव कुमार को किराए के घर में रहते जब वक्त हो गया तो उन्होंने एक घर लेने का फैसला किया था।

थोड़ी तलाश के बाद उन्हें एक घर पसंद आ गया और वह उस घर के मालिक से इसकी कीमत पूछने पहुंचे। मालिक ने उन्हें घर की कीमत 50 हजार रुपए बताई। संजीव ने पैसों का बंदोबस्त किया और घर के मालिक के पास मकान खरीदने पहुंचे। अब मकानमालिक अपनी जुबान से पहट गया और उसने कहा कि घर की कीमत बढ़ चुकी है और अब यह मकान आपको 70 हजार रुपए का पड़ेगा। क्योंकि संजीव कुमार को घर पसंद आ चुका था तो उन्होंने कुछ और पैसों का जुगाड़ किया और फिर से घर के मालिक के पास पहुंच गए। इस बार एक्टर से घर के मालिक ने यह कहकर घर देने से इनकार कर दिया कि घर की कीमत 1 लाख रुपए हो चुकी है।

यह सुनकर संजीव कुमार को गुस्सा आ गया और उन्होंने मन बनाया कि जिस मकानमालिक की नीयत साफ नहीं है वह उससे यह घर नहीं खरीदेंगे। कुछ वक्त के बाद एक बार फिर से संजीव कुमार ने मन बनाया कि वह घर खरीद लें। उन्हें फिर से एक घर पंसद आया और इस बार वह इसे खरीदने में कामयाब भी रहे, लेकिन हुआ कुछ यूं कि घर खरीदने के कुछ दिन बाद उन्हें पता चला कि यह घर किन्हीं कानूनी मामलों में फंसा हुआ है। लिहाजा घर खरीद लेने के कुछ ही दिन बाद उन्हें इस घर को छोड़ना पड़ा। इसके बाद कभी ऐसा मौका ही नहीं पड़ा कि संजीव ने घर खरीदा हो इसलिए वह जिंदगी भर किराए के घर में ही रहे।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App