ताज़ा खबर
 

क्या आप जानते हैं सलमान खान की वजह से ऐश्वर्या राय के देवदास बन गए थे शाहरुख खान

कभी सोचा है अगर बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म देवदास के देव बाबू शाहरुख खान की जगह कोई और एक्टर होता तो क्या होता। जी हां, ऐसा ही कुछ होने वाला था। दरअसल, इस फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म के लिए शाहरुख से पहले किसी और से बात की थी।
भंसाली चाहते थे कि उनके फिल्म के देवास शाहरुख खान नहीं बल्कि सलमान खान हों।

कभी सोचा है अगर बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म देवदास के देव बाबू शाहरुख खान की जगह कोई और एक्टर होता तो क्या होता। जी हां, ऐसा ही कुछ होने वाला था। दरअसल, इस फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म के लिए शाहरुख से पहले किसी और से बात की थी। भंसाली चाहते थे कि उनके फिल्म के देवास शाहरुख खान नहीं बल्कि सलमान खान हों। उन्होंने सलमान खान को जब इस रोल का ऑफर दिया तो उन्होंने इसे मना कर दिया था। जिसके बाद भंसाली ने इस रोल के लिए शाहरुख खान से पूछा और उन्होंने तुरंत ही इसे करने के लिए हां कर दीं। 2002 को रिलीज हुई देवदास एक बड़ी हिट साबित हुई। देवदास के साथ-साथ इस फिल्म के दूसरे किरदार भी काफी पॉपुलर हो गए। इस फिल्म को जिस स्टार कास्ट के साथ डायरेक्टर पर्दे पर उतारना चाहते थे वो तो नहीं हुआ। लेकिन इसके बावजूद यह कहना गलत नहीं होगा कि शायद ही कोई शाहरुख से बेहतर इस किरदार के साथ न्याय कर पाता। शाहरुख ने अपने दमदार एक्टिंग के दम पर इस फिल्म में एक नई जान डालने का काम किया। शाहरुख खान ने सिल्वर स्क्रीन पर अपने रोल को रियलिस्टिक दिखाने के लिए काफी मेहनत करते हैं यही वजह थी कि उन्होंने इस फिल्म में सीन को रियल लुक देने के लिए कई बार सच में शराब पी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख ने शूटिंग से पहले कुछ पैग्स लिए थे, जबकि शाहरुख सामान्यत: शराब नहीं पीते हैं। देवदास के दोस्त चुन्नीलाल का किरदार भी फिल्म के लिए काफी अहम था। ऐसे में जैकी श्रॉफ भी भंसाली के पहले पसंद नहीं थे। भंसाली चाहते थे कि चुन्नीलाल का किरदार गोविंदा करें। लेकिन जब गोविंदा ने इसे करने से मना कर दिया तो सैफ अली खान और मनोज बाजपयी को इस रोल के अप्रोच किया था।

गोविंदा की तरह जब इन्होंने भी चुन्नीलाल का किरदार करने से इंकार कर दिया तो जैकी श्रॉफ को इसका ऑफर दिया गया। जैकी श्रॉफ ने इसे कबूला और बन गए देवदास के सबसे करीबी दोस्त चुन्नीलाल। इस फिल्म में शाहरुख खान और जैकी श्रॉफ के अलावा ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित भी अहम भूमिका में थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App