ताज़ा खबर
 

विवादों में संजय लीला भंसाली की नई फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, आलिया और भंसाली के खिलाफ दर्ज हुआ केस

गंगूबाई के बेटे बाबूजी रावजी ने भंसाली फिल्म की शूटिंग रोकने की मांग की है। संजय लीला भंसाली की यह फिल्म गंगूबाई कठियावाड़ी के जीवन पर आधारित किताब 'द माफिया क्वीन ऑफ मुंबई' पर बेज्ड है।

Author December 26, 2020 3:48 PM
alia bhatt, sanjay leela bhansaliसंजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट के खिलाफ दर्ज हुआ केस

संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी विवादों में घिर गई है। फिल्म को लेकर संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह मुकदमा गंगूबाई कठियावाड़ी के बेटे बाबूजी रावजी शाह ने दर्ज कराया है। संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट के अलावा लेखक हुसैन जैदी, जेन बोर्गिस और भंसाली प्रोडक्शन्स के खिलाफ केस दर्ज हुआ है‌। गंगूबाई के बेटे बाबूजी रावजी ने भंसाली फिल्म की शूटिंग रोकने की मांग की है।

संजय लीला भंसाली की यह फिल्म गंगूबाई कठियावाड़ी के जीवन पर आधारित किताब ‘द माफिया क्वीन ऑफ मुंबई’ पर बेज्ड है। इस किताब का लेखन हुसैन जैदी ने लिखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गंगूबाई के बेटे बाबूजी रावजी शाह ने किताब को आपत्तिजनक कहा है। उन्होंने किताब के पेज नंबर 50 से लेकर 69 तक के भाग पर आपत्ति जाहिर की है और इसे गलत बताया है। बाबूजी ने आरोप लगाया है कि यह भाग उनकी निजी जिंदगी में हस्तक्षेप कर रहा है।

‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ भी रही थीं विवादों में : यह पहली बार नहीं है जब संजय लीला भंसाली की कोई फिल्म विवादों में हो। इससे पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव-मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ भी खूब विवादों में रही थीं। करणी सेना के जबरदस्त विरोध के बाद संजय लीला भंसाली को फिल्म का नाम ‘पद्मावती’ से ‘पद्मावत’ करना पड़ा था। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य किरदार में थे।


RRR की शूटिंग में जुटीं आलिया भट्ट : बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट अब एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर की शूटिंग में जुट गई हैं। राजमौली की यह फिल्म भी तेलंगाना बीजेपी नेताओं के विरोध के बाद विवादों में आ गई थी। फिल्म के एक सीन को लेकर तेलंगाना की राजनीति गर्मा गई थी। तेलंगाना बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और करीमनगर से सांसद बंडी संजय ने फिल्म में आदिवासी नेता कोमराम भीम पर आधारित एक सीन पर आपत्ति जताई थी जिसमें वो मुस्लिम वेशभूषा में नजर आ रहे थे। इतना ही नहीं बंडी संजय ने एसएस राजामौली को शारीरिक हिंसा की भी धमकी दी थी। उन्होंने कहा था,’ अगर राजमौली कोमाराम भीम और आदिवासी समुदाय के अधिकारों की अनदेखी करते हुए फिल्म बनाएंगे तो हम उनकी डंडों से पिटाई करेंगे।’

Next Stories
1 किसान नेता राकेश टिकैत पर फिल्ममेकर ने कसा तंज बोले – इन दलालों की दुकान हो रही है बंद; हुए ट्रोल
2 बिहार के CM पर आशुतोष ने कसा तंज- नीतीश कुमार कभी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे और आज?’ आने लगे ऐसे कमेंट्स
3 ‘अरे यार! बड़ी बीमारी है इस आदमी को, बोलने नहीं देता’- अमिश देवगन पर भड़के कांग्रेस नेता, सवाल पूछ जवाब सुनने के बजाए बोले जा रहे थे एंकर
ये पढ़ा क्या?
X