ताज़ा खबर
 

संजय दत्त की मां नर्गिस और पहली पत्नी ऋचा की भी कैंसर से ही गई थी जान; अब अभिनेता भी जूझ रहे हैं इसी बीमारी से

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह स्टेज 3 लेवल का कैंसर है। इसका खुलासा उनके करीबी दोस्त ने किया है। इस खबर के बाद से संजय दत्त फैंस उनके ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

Author Edited By Rachna Rawat Updated: August 13, 2020 2:50 AM
Sanjay Dutt, Sunjay Dutt Suffring fROM Cancer, Sanjay Dutt mother Nargis, Nargis Had Cancer,सुपरस्टार संजय दत्त

Sanjay Dutt: बॉलीवुड के सुपरस्टार संजय दत्त लंग (फेफड़े) कैंसर से जूझ रहे हैं। संजय दत्त इस बीमारी के तीसरे स्टेज में पहुंच चुके हैं, जो काफी खतरनाक माना जाता है। संजय दत्त इस वक्त बहुत ही मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। दत्त फैमिली की हिस्ट्री में कैंसर कई बार पाया गया है। संजय दत्त की मां और दिग्गज अदाकारा नर्गिस को भी कैंसर था। वहीं संजय दत्त की पहली पत्नी भी कैंसर से ही पीड़ित थीं और उन्हें भी इसकी वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

संजय दत्त सिर्फ 22 साल के थे जब उनकी मां का साया उनके सिर से हट गया था। गौरतलब है कि साल 1981 में नर्गिस ने दुनिया को अलविदा कहा था। उन्हें  पैंक्रियाटिक (अग्नाशय) कैंसर था। दरअसल, शुरुआती इलाज में उन्हें पता नहीं था कि वह कैंसर की चपेट में आ चुकी हैं। उन्हें पीलिया का अंदेशा था। तभी उनकी सेहत तेजी से गिरने लगी। नर्गिस का वजन भी बहुत कम हो गया। ऐसे में जब वह मुंबई के अस्पताल ब्रीच कैंडी पहुंचीं तो उन्हें पता चला कि उन्हें कैंसर है।

बता दें, करीब 15 दिनों तक वह अस्पताल में भर्ती रहीं। नर्गिस को इलाज के लिए न्यूयॉर्क भी ले जाया गया। इलाज के बाद नर्गिस जब भारत वापस आईं तो उनकी हालत में जरा भी सुधार नहीं हुआ। इसके बाद हालत इतनी खराब हो गई कि वह कोमा में चली गईं। इसके बाद वह कैंसर से लड़ते लड़ते दुनिया से रुख्सत हो गईं।

मालूम हो कि संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा को भी कैंसर था। उन्हें ब्रेन ट्यूमर था। ऋचा में कैंसर की पुष्टि उनकी शादी के दो साल बाद पता चली थी। संजय औऱ ऋचा की शादी 1987 में हुई थी। कई वर्षों तक कैंसर से जूझने के बाद साल 1996 में ऋचा की मौत हो गई।

गौरतलब है कि हाल ही में संजय दत्त को सांस लेने में परेशानी की शिकायत पर उनको मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां उनकी कोविड -19 जांच भी हुई थी जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद खबर आई कि संजय दत्त को तीसरे स्टेज का कैंसर है। उनके फेफड़ों में कैंसर (Lung Cancer) होने की जानकारी मिली है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक संजय दत्त में स्टेज 3 लेवल का कैंसर है। इसका खुलासा उनके करीबी दोस्त ने किया है। फिलहाल बताया जा रहा है कि संजय दत्त कैंसर का इलाज कराने के लिए अमेरिका रवाना हो रहे हैं। इस खबर के बाद से संजय दत्त फैंस उनके ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संजय दत्त को चौथे स्टेज का लंग्स कैंसर, इलाज के लिए जाएंगे अमेरिका, बोले- फिल्मों से ले रहा हूं शार्ट ब्रेक
2 ‘फकीरी पे तरस आता है, अपने हाकिम की…’, पढ़ें राहत इंदौरी के बेहतरीन शेर
3 गरीबी में बीता था बचपन, पेंटर से बने शायर, अपने इस खास अंदाज के लिए मशहूर थे राहत इंदौरी
यह पढ़ा क्या?
X