ताज़ा खबर
 

यूपी- बिहार से ताल्लुख रखने वाले अभिनेता संजय दत्त ने मीडिया से साझा किया जेल के दिनों का अनुभव

अभिनेता संजय दत्त शूटिंग के सिलसिले में इन दिनों ताज नगरी में हैं। फिल्म 'भूमि' से वापसी कर रहे संजय ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश और बिहार से हैं, क्योंकि उनके मातृपक्ष का जुड़ाव इसी क्षेत्र से था।

Author आगरा | March 3, 2017 10:32 PM
आगारा में परिवार के साथ संजय

अभिनेता संजय दत्त शूटिंग के सिलसिले में इन दिनों ताज नगरी में हैं। फिल्म ‘भूमि’ से वापसी कर रहे संजय ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश और बिहार से हैं, क्योंकि उनके मातृपक्ष का जुड़ाव इसी क्षेत्र से था। अभिनेत्री नर्गिस और अभिनेता सुनील दत्त के बेटे संजय ने यहां शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “मेरी नानी उत्तर प्रदेश से थीं और नाना बिहार के गया से थे, इसलिए मैं भी बिहार और उत्तर प्रदेश से ही हूं। ‘मुन्ना भाई’ के नाम से चर्चित अभिनेता ने बताया कि फिल्म की शूटिग अच्छी तरह चल रही है। अवैध हथियार रखने के जुर्म में सजा काटने के बाद बॉलीवुड में अपनी वापसी कर रहे अभिनेता ने कहा, “पांच साल बाद कैमरे के सामने हूं। इससे पहले वह वर्ष 2014 में फिल्म ‘पीके’ में एक छोटी सी भूमिका में नजर आए थे। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक उमंग कुमार द्वारा निर्देशित ‘भूमि’ की कहानी माता-पिता के संबंधों के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें अदिति राव हैदरी और शेखर सुमन भी नजर आएंगे।  इस दौरान संजय ने जेल में गुजारे दिनों के बारे में जिक्र किया।

उन्होंने  कहा कि जेल में उन्हें फिल्म उद्योग के लोगों की बहुत याद आई, जिसे वे प्यार से अपना परिवार कहते हैं। संजय पिछले साल पुणे की यरवदा केंद्रीय जेल से रिहा हुए थे। संजय ने 1981 में फिल्म रॉकी से अपनी अभिनय यात्रा की शुरुआत की थी। यह पूछे जाने पर कि यह सफर कैसा रहा। उन्होंने कहा, “उद्योग के साथ मेरा अनुभव शानदार रहा है। 40 साल बीत चुके हैं। जब मैं जेल में था तो अपने इस परिवार को हर पल याद करता रहा। यही मेरा परिवार है- फिल्म उद्योग।

57 वर्षीय अभिनेता को 1993 के बम विस्फोट मामले में अवैध हथियार रखने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था। संजय रुपहले पर्दे पर उमंग कुमार की निर्देशन में बन रही फिल्म ‘भूमि’ से वापसी कर रहे हैं, जो एक बाप-बेटी के रिश्तों पर आधारित है। अपनी वापसी के बारे में तीन बच्चों के पिता इस अभिनेता ने कहा, “जब मैं ‘भूमि’ के सेट पर पहुंचा तो यह धमाके के साथ वापसी जैसा था।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X