ताज़ा खबर
 

घर पर बंदूक रखने की बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ी : संजय दत्‍त

फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो फिल्म में रणबीर कपूर ने संजय दत्त का रोल अदा किया है। इसके अलावा दिया मिर्जा, सोनम कपूर, अनुष्का कपूर, विक्की कौशल, जिम सरब और परेश रावल जैसे सितारे लीड भूमिका में हैं।

एक्टर संजय दत्त।

फिल्म ‘संजू’ की कहानी एक्टर संजय दत्त के जीवन पर आधारित है। फिल्म में संजय दत्त के लाइफ के उतार-चढ़ावों को दिखाया गया है। संजू को लेकर फिल्म समीक्षकों ने कहा था कि फिल्म के जरिए एक्टर की इमेज को सुधारने की कोशिश की गई है। हाल ही में WION को दिए इंटरव्यू में संजय दत्त ने कहा, ”कौन 50 करोड़ रुपए का निवेश अपनी इमेज को सुधारने में करेगा? मैंने फिल्ममेकर को सबकुछ बता दिया था इसके बाद उन्होंने फिल्म बनाने का फैसला लिया था। बायोपिक का आइडिया मान्यता का था, उसने ही निर्देशक से बात की थी जब मैं जेल में था।” साल 1993 के मुंबई ब्लास्ट के बाद संजय के घर से एक बंदूक बरामद हुई थी। उन्हें सख्त आतंकवाद विरोधी कानून टाडा (जिसे बाद में रद्द कर दिया गया) के तहत दोषी पाया गया था। इन धमाकों में 250 से ज्यादा लोग मारे गए थे। इस पर संजय दत्त ने कहा, ”मुझे अपने घर पर बंदूक रखने के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ी है।”

संजय दत्त को साल 1993 में मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था, उस वक्त संजू बाबा कई सुपरहिट फिल्में दे चुके थे। मुंबई पुलिस को दिए बयान में संजय दत्त ने कहा था कि बाबरी मस्जिद विवाद के बाद उन्होंने अपने घर पर बंदूक परिवार की सुरक्षा के लिए रखी है। दत्त ने कई लीगल नोटिसों का भी सामना किया जिसके कारण उनकी पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ प्रभावित हुई। फिल्म संजू में उनके लीगल स्ट्रगल को भी दिखाया गया है। संजय ने कहा,”मैं आंतकवादी नहीं हूं, कृपया आप मेरा कंफेशन पढ़े। मुझे शस्त्र अधिनियम के तहत सजा सुनाई गई थी। लेकिन मैं भागा नहीं। मैं एक आदमी की तरह वापस आया और गिरफ्तारी का भी सामना किया।”

फिल्म ‘संजू’ का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है। फिल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा हैं। फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो फिल्म में रणबीर कपूर ने संजय दत्त का रोल अदा किया है। इसके अलावा दिया मिर्जा, सोनम कपूर, अनुष्का कपूर, विक्की कौशल, जिम सरब और परेश रावल जैसे सितारे लीड भूमिका में हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App