ताज़ा खबर
 

Sanjay Dutt को लक्जरी जिम की थी आदत! फिर सलाखों के पीछे पहुंचे एक्टर को देखने पड़े ऐसे दिन; जेल में प्रोटीन समझ खाने पड़ते थे कीड़े-मकोड़े

एक्टर संजय दत्त को हमेशा से लक्जरी जिम की आदत रही। लेकिन जेल के अंदर के हालात उन्होंने खुद बयां किए थे। एक इंटरव्यू के दौरान संजय दत्त ने बताया था कि जेल के अंदर वेट लिफ्टिंग..

संजय दत्त (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के डैशिंग एक्टर संजय दत्त 61 साल की उम्र में भी एक दम फिट हैं। संजय दत्त के लुक्स से लेकर उनके स्टाइल सेंस का आज भी कोई जवाब नहीं है। वहीं एक्टर इस उम्र में भी अपनी बॉडी पर खूब काम करते हैं। ऐसे में वह जिम आदि भी करते हैं। हालांकि पहले जब वह जेल की सलाकों के पीछे थे, तब भी उन्होंने अपनी बॉडी को ऐसे ही मेंटेन कर के रखा था, जबकि वह उस वक्त काफी कठिन दौर से गुजर रहे थे।

उस वक्त एक्टर मानसिक रूप से भी काफी तनाव में थे। पर फिर बाद में संजय को अहसास हुआ कि इस वक्त का उन्हें सही से इस्तेमाल करना चाहिए। उसी पल के बाद से संजय दत्त ने जेल के अंदर भी अपना और अपनी सेहत का पूरा-पूरा ख्याल रखा शुरू कर दिया। ऐसे में उन्होंने निगेटिविटी से दूर पॉजिटिव रहने का तरीका खोजा।

एक्टर संजय दत्त को हमेशा से लक्जरी जिम की आदत रही। लेकिन जेल के अंदर के हालात बहुत खराब थे। उन्होंने खुद इस बारे में बयां किया था। एक इंटरव्यू के दौरान संजय दत्त ने बताया था कि जेल के अंदर वेट लिफ्टिंग के लिए प्रॉपर इक्वप्मेंट्स नहीं होते थे तो ऐसे में वह बाल्टियों को पानी से भर लिया करते थे। इसके बाद बाल्टी उठा उठा कर कसरत किया करते थे। इसके अलावा वे पुशअप्स और साइड भी वह अपनी ही कोठरी में मारा करते थे।

एक्टर ने आज तक को इंटरव्यू देते हुए बताया था- कि संजय दत्त को एक दम अकेले और अलग रखा गया था। ऐसे में वह खाली वक्त में यही किया करते थे। दरअसल, संजय दत्त एक फेमस पर्सनालिटी थे। ऐसे में उनकी जान को खतरा था। इस बात का ध्यान रखते हुए उन्हें कॉमन सेल में नहीं रखा जा सकता था। जब संजय दत्त को कोठरी से बाहर निकाला जाता था तब वह यार्ड के चक्कर लगाया करते थे और खूब दौड़ते थे।

एक्टर ने बताया था कि जब खाना मिलता था तो राजगीरा नाम की सब्जी बनती थी। उस सब्जी को बैल और गाय भी नहीं खाते थे। संजय दत्त को वो खाना पड़ता था। तो वहीं खाने में कीड़े मकोडे़ भी होते थे। ऐसे में वह मन को ये कह कर मना लेते थे कि इसमें प्रोटीन है। ऐसे में संजय दत्त कीड़े मकोड़े भी खा लिया करते थे। Sanjay Dutt करते हैं दिन में दो बार वर्कआउट, फॉलो करते हैं ये फिटनेस रूटीन

बता दें, संजय दत्त का अब लाइफ स्टाइल पहले जैसा हो गया है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक संजय दत्त दिन में दो बार वर्कआउट करते हैं। उनके वर्कआउट रूटीन में कार्डियो-वेस्कुलर बाइक, डंबल, क्रंचेज और एयरोबिक एक्सरसाइज शामिल है। जेल से आने के बाद संजय दत्त ने जिम जाना काफी कम कर दिया था। इसका कारण है जेल में रहते हुए एक्सरसाइज के अन्य तरीकों की आदत पड़ जाना।

Next Stories
1 वीडियोग्राफर खुद ले जा रहे हो या हॉस्पिटल दे रहा है? सेलेब्स के वैक्सीनेशन वीडियो पोस्ट करने पर भड़कीं आशा नेगी
2 शादी के बाद किसी औरत की तरफ नजर उठा कर देखा? सवाल पर ऐसा था मिथुन चक्रवर्ती का रिएक्शन; श्रीदेवी का नाम सुन जानें क्या बोले थे एक्टर!
3 डायलॉग नहीं बोला जाता, ये कोई तरीका है एक्टिंग का- जब शूट के बाद अभिषेक बच्चन को डांटने लगे थे अजय देवगन; ये था पूरा मामला
यह पढ़ा क्या?
X