ताज़ा खबर
 

संजय दत्त की जिंदगी में ऐसे हुई थी मान्यता की एंट्री, शादी से पहले करती थीं बी-ग्रेड मूवीज

माधुरी दीक्षित के साथ संजय दत्त का नाम जोड़ा जाना शुरू हुआ फिल्म थानेदार से। कहा जाता है कि इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय माधुरी पर फिदा हो गए थे।

स्वर्गीय एक्टर सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त की जिंदगी उतार चढ़ावों से भरी रही है और ठीक इसी तरह उनकी लव लाइफ भी। 57 वर्षीय संजय का नाम कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा, लेकिन आखिरकार उनके दिल पर राज किया एक्ट्रेस मान्यता दत्त ने। तो चलिए आपको बताते हैं संजय दत्त की लव अफेयर लाइफ से जुड़ी कई अनूठी बातें और उनकी और मान्यता की लव स्टोरी। 1981 में फिल्म रॉकी से डेब्यू करने वाले संजय की 1987 में एक्ट्रेस ऋचा शर्मा से शादी हुई थी। ऋचा से उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम त्रिशला दत्त है। शादी के कुछ ही वक्त बाद संजय और त्रिशला अलग हो गए और ऋचा अपनी बेटी को लेकर अपने माता पिता के पास अमेरिका चली गईं।

माधुरी दीक्षित के साथ संजय दत्त का नाम जोड़ा जाना शुरू हुआ फिल्म थानेदार से। कहा जाता है कि इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय माधुरी पर फिदा हो गए थे। इसके बाद दूसरी बार दोनों साथ नजर आए फिल्म साजन में। माधुरी और संजय की प्रेक कहानी आगे बढ़ती उससे पहले ही संजय की जिंदगी में आया तूफान, 19 अप्रेल 1993 को। संजय को टाडा के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उन्हें कई बार जमानत मिली और कई बार वापस जेल गए, लेकिन माधुरी एक बार भी जेल में उनसे मिलने के लिए नहीं गईं। इसी बीच 1996 में संजय की पहली पत्नी ऋचा की मौत हो गई और उनकी बेटी त्रिशला अमेरिका में नाना नानी के पास रहने लगीं।

इसके बाद संजय का नाम जुड़ा मॉडल रिया पिल्लई से। रिया संजय से जेल में मिलने जाया करती थीं जो संजय को बहुत अच्छा लगता था। 1998 में जेल से निकलने के बाद संजय ने वैलेंटाइन डे पर रिया को प्रपोज कर दिया। दोनों ने मुंबई के एक मंदिर में जाकर शादी कर ली। कुछ साल तक सब कुछ ठीक चलने के बाद संजय का नाम नाडिया दुर्रानी के साथ जोड़ा जाना शुरू हो गया। संजय की नाडिया से मुलाकात 2002 में फिल्म कांटे की शूटिंग के दौरान अमेरिका में हुई थी। 2002 में ही संजय और उनकी दूसरी पत्नी रिया एक दूसरे से अलग हो गए।

संजय एक बार फिर अकेले थे। 2006 में मोबाइल से बनाया गया एक वीडियो सामने आया जिसमें संजय एक लड़की के साथ नजर आ रहे थे। इस लड़की का चेहरा साफ नजर नहीं आ रहा था लेकिन उन्होंने उसे अपने दोस्तों से यह कह कर मिलवाया था कि वह उनकी गर्लफ्रेंड है और वे दोनों जल्दी ही शादी करने वाले हैं। लोग इस विवाद के बारे में बातें कर ही रहे थे कि संजय स्टार स्क्रीन अवॉर्ड्स में मान्यता के साथ पहुंच गए। मान्यता 2003 में प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में आइटम नंबर कर चुकी थीं। इसके अलावा उन्होंने कुछ बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया था। 19 नवंबर 2006 में एक अंग्रेजी अखबार ने यह खबर छापी कि संजय और मान्यता ने शादी कर ली है।

Bollywood stars, bollywood stars jail, bollywood star who went jail, bollywood stars in jail, bollywood stars jail photos, jail photos, saif ali khan, sanjay dutt in jail, salman khan in jail संजय दत्त- बॉलीवुड के बाबा संजय दत्त कई बार जेल जा चुके हैं। हाल ही में वो साढे तीन साल के लिए जेल में रहे थे और उन्होंने कोर्ट की ओर से सुनाई गई सजा पूरी कर ली है। संजय दत्त ने पहले कुछ साल जेल में काटे थे और उसके बाद साढ़े तीन साल फिर से जेल में काटे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि खुद संजय और मान्यता ने रात के 3 बजे फोन करके यह खबर छापने को कहा था। हालांकि संजय ने इस बात से इनकार करते हुए कहा कि मैं सिर्फ मान्यता को प्रोटेक्ट कर रहा था। मैंने कोई शादी नहीं की है। संजय ने शादी की बात से तो इनकार कर दिया था लेकिन सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें आना शुरू हो गईं कि संजय के दिल पर अब मान्यता का राज है। वह अपने कई जरूरी फैसले मान्यता से पूछ कर लेते हैं। 31 जुलाई 2007 को संजय को आतंकवादी होने के आरोप से बरी कर दिया गया लेकिन गैरकानूनी हथियार रखने के अपराध में उन्हें 6 साल की सजा सुनाई गई। जब संजय को पुणे की आर्थर रोड जेल ले जाया जा रहा था तब मान्यता भी उनके पीछे पीछे वहां पहुंच गईं।

संजय दत्त अपनी शराब की आदत को एक बार छोड़ सकते हैं लेकिन गुटखा खाने की अपनी आदत वो कभी नहीं छोड़ सकते। संजय एक बार कैंसर जागरुकता के एक कार्यक्रम में भी गुटखा खाते हुए पाए गए थे।

23 अगस्त 2007 को संजय को बेल मिल गई लेकिन इस दौरान मान्यता हमेशा उनके साथ थीं। जितने दिन की बेल मिली थी उसमें संजय ने एक बार अपने घर से बाहर आकर मीडिया से यह कहा था कि बस 2-3 ही दिन बचे हैं और मैं परिवार के साथ रहना चाहता हूं। इस बात से साफ था कि संजय के लिए अब मान्यता उनके परिवार का हिस्सा हैं। संजय बेल के दौरान जहां भी जाते थे मान्यता उनके साथ हुआ करती थीं। संजय ने शिंगणापुर मंदिर में मान्यता के साथ पूजा भी की थी और ऐसा कहा जाता है कि इस तरह की पूजा आम तौर पर अपनी पत्नी के साथ की जाती है। 22 अक्टूबर 2007 को संजय को दोबारा जेल जाना पड़ा।

Sanjay Dutt, Manyata dutt, Sanjay Dutt news, sanjay dutt in agra news, sanjay dutt in agra hindi news, sanjay dutt family hindi news, upcoming movies news , upcoming movies latest hindi news, Manyata dutt news, Sanjay Dutt latest news, bollywood news, latest bollywood news,sanjay dutt in agra, Sanjay Dutt latest news,Sanjay Dutt latest hindi news,Sanjay Dutt in agra news, sanjay dutt latest movie, sanjay dutt latest movies news,sanjay dutt latest movies hindi news, bhoomi movie news, bhoomi movies latest hindi news, bollywood hindi news, aditi rao latest movie news पत्नी मान्यता के साथ संजय दत्त ।

9 फरवरी 2008 को जब मान्यता एक पार्टी में नजर आईं तो उन्होंने अपनी मांग में सिंदूर भरा हुआ था। इसी के बाद संजय दत्त के द्वारा बाल ठाकरे को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए एक विज्ञापन सामना अखबार में छापा गया जिसमें संजय दत्त के साथ मान्यता का नाम लिखा हुआ था और खास बात यह थी कि मान्यता के नाम के आगे संजय का सरनेम दत्त जोड़ा गया था। हालांकि संजय और मान्यता ने खुद अभी तक अपनी शादीशुदा होने की बात को नहीं कबूल किया था। 11 फरवरी 2008 को संजय और मान्यता ने हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक शादी कर ली।

 

Next Stories
1 जानिए, अमिताभ बच्चन ने क्यों बोला- अरे यार फेसबुक क्यों खींच रहा है मेरी
2 फिट रहने के लिए जिम से ज्यादा डांस में यकीन रखती हैं एक्ट्रेस नरगिस फाखरी, जानिए क्या है उनका डेली रुटीन
3 नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मुन्ना माइकल के गाने पर डांस की रिहर्सल कराते दिखे टाइगर श्रॉफ, देखें वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X