ताज़ा खबर
 

राजकुमार हिरानी बोले- मेरे दोस्‍त नहीं हैं संजय दत्त

संजय दत्त के साथ तीन फिल्में बना चुके राजकुमार हिरानी ने मीडिया से बातचीत करते हुए उन्हें अपना दोस्त मानने से इंकार कर दिया हालांकि उन्होंने कहा कि वो दत्त का सम्मान करते हैं।

Author मुंबई | Updated: January 31, 2016 4:11 PM
हिरानी ने कहा मेरे लिए एक फिल्म बनाने का एकमात्र कारण दिलचस्प कहानी होती है और कुछ भी नहीं।

अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित एक फिल्म का निर्माण करने जा रहे निर्देशक राजकुमार हिरानी का कहना है कि वह संजय दत्त के दोस्त नहीं हैं लेकिन वे दोनों एक दूसरे का सम्मान करते हैं।

संजय दत्त के साथ ‘‘मुन्नाभाई’’ सीरीज में काम करने वाले हिरानी इस 56 वर्षीय अभिनेता के जीवन को बड़े परदे पर दिखाने जा रहे हैं। हिरानी ने मीडिया से कहा, ‘‘मैंने संजय के साथ तीन फिल्मों में काम किया है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं उनका दोस्त हूं लेकिन मैं उन्हें जानता हूं। मैं उनका सम्मान करता हूं और वह मेरा सम्मान करते हैं इसलिए शायद उन्होंने अपनी कहानी को बयां करने के लिए मुझे चुना है। पिछली बार जब वह यहां थे तब मैंने उन्हें पूरी स्क्रिप्ट सुनाई थी।’’

हिरानी संजय दत्त के वास्तविक जीवन पर लिखी गई कहानी से बहुत प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए एक फिल्म बनाने का एकमात्र कारण एक दिलचस्प कहानी होती है और कुछ भी नहीं। मैं उनकी वास्तविक जीवन की कहानी से बहुत प्रभावित था, मैंने सब कुछ दरकिनार कर दिया और सोचा कि यह वही कहानी है जिसपर मैं फिल्म बनाना चाहता हूं।’’ ड्रग्स की लत से लेकर 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में भागीदारी तक संजय दत्त ने अपने निजी जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखें हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories