अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील से गोविंदा की शिकायत करते थे संजय दत्त, एक टेप से खुल गया था राज़

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की एक टेप सामने आई थी। इस टेप में वह अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील से बात कर रहे थे। संजय ने इस दौरान एक्टर गोविंदा की भी शिकायत की थी। इससे उनकी फिल्म की रिलीज डेट भी टल गई थी।

Sanjay Dutt
बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Photo- Indian Express)

सुपरस्टार संजय दत्त आज 62 साल के हो गए हैं। संजय ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। संजय दत्त की लाइफ स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है। यही वजह है कि उनके जीवन की कुछ घटनाओं पर राजकुमार हिरानी ने फिल्म भी बनाई और फिल्म ने अच्छा-खासा बिजनेस भी किया। ‘मुंबई बम ब्लास्ट’ केस में संजय दत्त का नाम सामने आने के बाद उनके अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन की बात भी सामने आने लगी। लेकिन वह हमेशा इससे इनकार करते रहे।

‘द लल्लनटॉप’ के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन के चलते एक बार संजय दत्त की फिल्म की रिलीज डेट ही टल गई थी। तमाम कोशिशों के बाद फिल्म को रिलीज करवाया गया था। इस फिल्म का नाम था- ‘कांटे’। दरअसल अभी तक संजय दत्त के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन सिर्फ चर्चाओं में थे, लेकिन इस फिल्म की रिलीज से ऐन पहले पुलिस ने एक टेप रिलीज की थी। इसमें संजय दत्त डॉन छोटा शकील से बात करते हुए नज़र आ रहे थे और गोविंदा की शिकायत भी कर रहे थे।

क्या था मामला: संजय दत्त की फिल्म ‘कांटे’ की शूटिंग अमेरिका में हुई थी। फिल्म की रिलीज से पहले संजय गुप्ता (डायरेक्टर), महेश मांजरेकर और संजय दत्त शिरडी साईं मंदिर मत्था टेकने गए थे। आते हुए वे लोग नासिक के एक होटल में ठहरे हुए थे। वहां इन्होंने दुबई में रहने वाले डॉन छोटा शकील से फोन पर बात की थी। पुलिस को इसकी खबर लगी। थोड़े समय बाद पुलिस ने उनकी बातचीत का टेप पब्लिक कर दिया और उन दिनों खबरों में इसकी चर्चा भी शुरू हो गई।

फिल्म को अगस्त 2002 में रिलीज होना था। लेकिन महेश मांजरेकर और संजय दत्त के अंडरवर्ल्ड के साथ कनेक्शन ने रिलीज पर रोक लगा दी। संजय दत्त छोटा शकील को फिल्म इंडस्ट्री की खबरें दे रहे थे। ‘द लल्लनटॉप’ के मुताबिक, इस बातचीत में संजय दत्त गोविंदा की शिकायत भी कर रहे थे। दोनों की इस चर्चा ने फिल्म की रिलीज को तो अधर में लटकाया ही, साथ ही संजय दत्त को भी मुश्किल में डाल दिया। फिल्म अगली रिलीज डेट 6 दिसंबर तय की गई, लेकिन बाद में इसे भी बदलकर 11 दिसंबर 2002 तय कर दिया गया।

दोनों ही तारीखों पर फिल्म रिलीज नहीं हुई। आखिरकार 20 दिंसबर 2002 को फिल्म पर्दे पर लगी। फिल्म ने अच्छा-खासा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। फिल्म में संजय दत्त के अलावा अमिताभ बच्चन, सुनील शेट्टी, लकी अली और महेश मांजरेकर लीड रोल में नज़र आए थे। फिल्म की रिलीज के साथ डायरेक्टर संजय गुप्ता भी एक बड़ा नाम बन गए।

गार्डन में लेटकर झूठी सिगरेट पीते थे संजय दत्त: सुनील दत्त ने टीवी शो ‘आप की अदालत’ में बताया था, ‘मुझसे मिलने फिल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकार आते थे। ऐसे में वो सिगरेट पीकर बाहर फेंक देते थे। एक बार उनसे मीटिंग के बाद मैं बाहर गार्डन में निकला तो देखा झाड़ियों के पीछे से धुआं उठ रहा था। मैं पास गया तो देखा- संजय दत्त लेकर सिगरेट पी रहे थे। मैं ये देखकर काफी चिंतित हो गया और नरगिस को बुलाकर सब बता दिया। बाद में फिर संजय को हमने बाहर पढ़ाई करने के लिए भेजा।’

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट