ताज़ा खबर
 

संजय दत्त की पत्नी की वजह से बनी ‘संजू’ बायोपिक, मान्यता ने हिरानी को दिया था आइडिया

संजय इस फिल्म की सफलता से बेहद खुश हैं। संजय कहते हैं कि वह अपनी जिंदगी में जिस समय से गुजरे वह समय अपनी जिंदगी में दोबारा नहीं चाहते। संजय कहते हैं कि कौन चाहेगा कि कोई डायरेक्टर किसी की छवि सुधारने मात्र के लिए 50 करोड़ दाव पर लगा दे।

राजकुमार हिरानी संजय दत्त और मान्यता दत्त

बॉलीवुड के स्टार संजय दत्त की जिंदगी पर बनी बायोपिक सिनेमाघरों में खूब धूम मचा रही है। फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आ रही है। लोगों का तो कहना यहां तक है कि संजू के पास्ट ने रणबीर का फ्यूचर बना दिया। इस फिल्म में रणबीर कपूर संजय दत्त का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में रणबीर ने संजय का किरदार बखूबी निभाया है। फिल्म में रणबीर हर शॉर्ट में संजू लग रहे हैं। संजय इस फिल्म की सफलता से बेहद खुश हैं। संजय कहते हैं कि वह अपनी जिंदगी में जिस समय से गुजरे वह समय अपनी जिंदगी में दोबारा नहीं चाहते। संजय कहते हैं कि कौन चाहेगा कि कोई डायरेक्टर किसी की छवि सुधारने मात्र के लिए 50 करोड़ दाव पर लगा दे। संजय बताते हैं कि उस वक्त मेरी जिंदगी में हुआ वह उन्होंने फिल्ममेकर से सामने रख दी थीं। यह उनकी मर्जी थी कि वह क्या उठाना चाहते हैं क्या छोड़ना चाहते हैं।

एक इंटरव्यू में संजय बताते हैं कि बायोपिक का आइडिया उनकी पत्नी मान्यता का था। वह बताते हैं कि मान्यता ने राजकुमार हिरानी से तब बात की जब वह जेल में थे। अपनी जिंदगी के सबसे मेहंगे दिन को मानते हुए संजय कहते हैं, ‘उस क्षण ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी थी’। इसके बाद एंटी-टैरर लॉ के अंडर कन्विक्ट हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सामने आया था कि 1993 में संजय के घर से गन मिलने के बाद ही मुंबई ब्लास्ट हुआ था जिसमें 250 लोगों की जान गई थीं। ऐसे में संजय कहते हैं, मैंने गन अपने घर में रखीं, उस दिन की मैंने बहुत बड़ी कीमत चुकाई।’

बता दें, हाल ही में संजय दत्त पर बेस्ड रणबीर कपूर स्टारर बायोपिक संजू आई है। फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही है। वहीं माना जा रहा है कि कहीं न कहीं इस फिल्म ने संजय दत्त के प्रति लोगों की सोच को भी बदलने में मदद की है। इस फिल्म में संजय की जिंदगी से जुड़े कई किस्से और कहानियां शामिल हैं। फिल्म में रणबीर बने संजू की पत्नी मान्यता के किरदार में दीया मिर्जा हैं। फिल्म में परेश रावल सुनील दत्त की भूमिका में हैं। संजू की पूर्व गर्लफ्रेंड रहीं रूबी का किरदार सोनम कपूर निभा रही हैं। फिल्म में संजू के गुजराती बेस्टफ्रेंड का किरदार विकी कौशल निभा रहे हैं। फिल्म में अनुष्का शर्मा और करिश्मा तन्ना भी हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App