scorecardresearch

जब आगाह किया था तो लोग मुझ पर हंस रहे थे- संगरूर सांसद ने भगत सिंह को कहा आतंकी तो बिफरे कुमार विश्वास

सरदार भगत सिंह को आतंकवादी कहे जाने पर कुमार विश्वास भड़क गए और उन्होंने इसको लेकर तंज भी कसा है। 

जब आगाह किया था तो लोग मुझ पर हंस रहे थे- संगरूर सांसद ने भगत सिंह को कहा आतंकी तो बिफरे कुमार विश्वास
कवि कुमार विश्वास (फोटो सोर्स- कुमार विश्वास/ यूट्यूब)

 संगरूर के सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने एक विवादित बयान दे दिया है। सिमरनजीत मान सिंह ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भगत सिंह को ‘आतंकवादी’  कहा तो पंजाब की राजनीति में बवाल मच गया। सरदार भगत सिंह को आतंकवादी कहे जाने पर कुमार विश्वास भड़क गए और उन्होंने इसको लेकर तंज भी कसा है। 

सिमरनजीत सिंह ने मान ने लिखा कि ‘सरदार भगत सिंह ने एक युवा अंग्रेज अधिकारी को मारा था, उन्होंने एक अमृतधारी सिख कांस्टेबल चन्नन सिंह की हत्या की थी। उन्होंने उस समय नेशनल असेम्बली में बम फोड़ा था। अब आप मुझे बताइये कि भगत सिंह आतंकवादी थे या नहीं।” सिमरनजीत सिंह के इस पर कुमार विश्वास भड़क गये।

सिमरनजीत सिंह मान के इस वीडियो शेयर करते हुए कुमार विश्वास ने लिखा कि ‘शहीद ए आजम भगत सिंह हम शर्मिंदा हैं। शायद हम स्वार्थी लोग आपको बलिदान के अधिकारी ही नहीं थे, चिंगारी सुलगा दी गई है, आग फैल रही है और सब अपने-अपने लोभ और डर से चुप हैं। जब आगाह किया था तो लोग मुझ पर हंस रहे थे। जितना आम जनता सोच रही है, हालात उससे कहीं ज़्यादा खराब हैं, होंगे।”

लोगों की प्रतिक्रियाएं: देवेश सिंह नाम के यूजर ने लिखा कि ‘देश की जनता जब मुफ्त के नाम पर केजरीवाल और भगवंत मान जैसों को सत्ता के सिंहासन पर बैठाएगी तो हमारे सेनानियों का ऐसे ही अपमान किया जाएगा।’ एक यूजर ने लिख कि ‘सर हम लोग इस आजादी के लायक ही नहीं है। हम सिर्फ डंडे की भाषा समझते है और जब तक वो नही पड़ते तो आजादी का मतलब समझ नहीं आता। इस देश और यहां के राजनेताओं की जो आज हालत है, इसके चलते हम भी अपने पड़ोसी देशों की तरह बर्बाद न हो जायें तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।’ 

एक यूजर ने लिखा कि ‘शिरोमणि अकाली दल जो भाजपा की साथी है, ये उसका काम है…आगाह किसको, किसके लिए किया था?’ मनोज अग्रवाल नाम के यूजर ने लिखा कि ‘देश की संसद में बैठने वाला सांसद अगर आजदी के लिए जान देने वाले शहीद भगतसिंह को आतंकवादी कहता है और हमारी कानून व्यवस्था उसका कुछ भी नहीं कर सकती तो ऐसी आजादी और लोकतांत्रिक व्यवस्था पर लानत है।’

बता दें कि पंजाब सरकार के मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर ने इस पूरे विवाद पर कहा कि पंजाब सरकार भगत सिंह को शहीद का दर्जा देगी। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ेगी तो भगत सिंह का अपमान करने के लिए सिमरनजीत सिंह मान के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी सिमरनजीत सिंह मान के बयान की आलोचना की।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 16-07-2022 at 11:00:58 pm
अपडेट