scorecardresearch

पहले बच्चे के जन्म के 7 साल बाद छल्का समीरा रेड्डी का दर्द बोलीं, ‘बहुत कोशिश की लेकिन मुझे..

समीरा रेड्डी ने पोस्टपार्टम डिप्रेशन के बारे में बात की है, जिससे वो 7 साल पहले जूझ चुकी हैं।

sameera reddy, bollywood, hindi cinema
समीरा रेड्डी का छल्का 7 साल पुराना दर्द(image: reddysameera)

बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम है। ‘मैंने दिल तुझको दिया’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस समीर रेड्डी भले ही (Sameera Reddy) फिल्मों से दूर हैं, लेकिन अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अपने पति और दोनों बच्चों की देखभाल कर खुश हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है। इस फोटो के माध्यम से समीरा ने अपना 7 साल पुराना दर्द अपने फैंस के साथ शेयर किया है।

सोशल मीडिया पर छल्का दर्द: हाल ही में समीरा ने पोस्टपार्टम डिप्रेशन के बारे में सोशल मीडिया पर बात की है, जिससे वो जूझ चुकीं हैं। एक्ट्रेस ने बताया जब उनके पहले बेटे का जन्म हुआ था, तब खुशी के पल में भी वो उदास थीं। उन्होंने उस समय की अपनी दो फोटो भी शेयर की हैं, जो वायरल हो रही है।

पोस्टपार्टम डिप्रेशन काफी मुश्किल था:
समीरा ने इंस्टाग्राम पर मुश्किल भरे दौर की तस्वीर शेयर कर कैप्शन में लिखा है- ”मेरे लिए पोस्टपार्टम स्ट्रेस काफी मुश्किल था। मैं जल्दी से ऐक्ट नहीं कर पाती थी। मैंने जो फोटो शेयर की है वो मुश्किल समय की है। पहले बेबी के जन्म के बाद मैंने खुश होने की कोशिश की पर मैं नहीं हो पाई। अब मैं जब उस पल के बारे में सोचती हूं, तो उन लोगों का ख्याल आता है जो खुद को लेकर अच्छा फील नहीं करते।”

समीरा ने किया फैंस को मोटिवेट:
‘रेस’, ‘दे दना दन’ और ‘डरना मना है’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं समीरा रेड्डी ने यह भी बताया है कि हम अपनी और दूसरों की मदद के लिए क्या कर सकते हैं। उन्होंने कुछ प्वॉइंटर्स दिए हैं, जैसे- अपना ख्याल रखें और अपनी इमोशनल हेल्थ के बारे में जागरुक रहें। बिना जजमेंट के सुनिए। अपनी स्टोरी शेयर करें। 8 घंटे की नींद जरूर लें। स्क्रीन का यूज कम करें। क्या खाते हैं, इसका ध्यान रखें। ऐसी चीजों को न कहें, जिन्हें आप नहीं करना चाहते। नई स्किल सीखिए। आधे घंटे एक्सरसाइज जरूर करें। दोस्तों और फैमिली मेंबर्स से मिलें।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट