वेद, उपनिषद, पुराण के बारे में बताइये- कांग्रेस नेता ने किया चैलेंज, राहुल गांधी का नाम लेकर मजाक उड़ाने लगे संबित पात्रा

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने डिबेट के बीच संबित पात्रा को चुनौती दी और कहा कि वेद, पुराण और उपनिशद के बारे में बताओ।

sambit patra, gaurav vallabh, rahul gandhi
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ (Photo-File)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी हिंदुत्व को लेकर दिये गए बयान के कारण काफी चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने हिंदुत्व के बारे में बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर हमला बोला और कहा कि हम हिंदू हैं, हमें हिंदुत्व की जरूरत नहीं है। उनके इस बयान को लेकर भाजपा लगातार उनपर निशाना साध रही है। मामले पर इंडिया टीवी के डिबेट शो कुरुक्षेत्र में भी चर्चा हुई, जहां कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को वेद उपनिशद और पुराण के बारे में बताने को कहा।

संबित पात्रा ने डिबेट में कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए कहा, “आतंकवादियों के खिलाफ इनके मुंह से एक भी शब्द निकलता है। हिंदू ने कभी किसी का गला नहीं काटा, कोई मस्जिद नहीं ढहाई है, कोई नरसंहार नहीं किया है। इसलिए हिंदुओं को गाली देना बंद करें।” संबित पात्रा की बात का जवाब देने से कांग्रेस प्रवक्ता भी पीछे नहीं हटे।

गौरव वल्लभ ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “अजहर मसूद को काबुल कौन छोड़ने गया था? कंधार कौन गया था? आईएसआईएस को देश में किसने घुसवाया, मौजूदा नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने। हमारी एजेंसियों पर इनकी सरकार को भरोसा नहीं था। मसरत आलम को किसने पनपाया। आतंकवाद की बात करते हो, शर्म नहीं आती।”

गौरव वल्लभ ने भाजपा प्रवक्ता को जवाब देते हुए आगे कहा, “हमने हमारे नेता गवाए हैं आतंकवादियों से लड़ते-लड़ते। हिंदू-हिंदू की बहुत बात कर रहे हो ना संबित पात्रा, मैं चुनौती देता हूं, मेरे सामने वेद, उपनिषद, पुराण, न्याय के बारे में बताओ।” उनकी इस बात पर मजाक उड़ाते हुए संबित पात्रा ने कहा, “अपने चैलेंज को जेब में रखकर जाकर राहुल गांधी को दो।”

संबित पात्रा की बात पर कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ भड़क गए और तू-तड़ाक पर उतर आए। उन्होंने कहा, “चुपचाप, बीच में मत बोल।” उनके इस व्यवहार पर जहां संबित पात्रा ने नाराजगी जाहिर की तो वहीं न्यूज एंकर ने भी कहा, “ये कोई तरीका नहीं है बात करने का। कार्यक्रम में तू-तड़ाक नहीं हो सकती।” वहीं भाजपा प्रवक्ता ने कहा, “अनपढ़-गंवारों के साथ मैं बात नहीं करता।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
दीपिका-अर्जुन को मिली बड़ी राहत, ‘फाइंडिंग फैनी’ से हटा बैन
अपडेट