ताज़ा खबर
 

सलमान खान की सुल्तान अभी तक 300 करोड़ क्लब में क्यों नहीं हुई शामिल?

सलमान खान और अनुष्का शर्मा अभिनीत सुल्तान इसके बाद भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करती रही। कुछ ही दिनों में मूवी 200 करोड़ क्लब में शामिल हो गई थी।

साल 2016 में ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म सुल्तान 300 करोड़ 45 लाख के आंकड़े के साथ इस साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी। इस फिल्म से साल के आखिर में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ने नंबर वन का ताज छीन लिया था।

सलमान खान की मूवी सुल्तान 6 जुलाई को रिलीज हुई थी। फिल्म ने पहले दिन ही 36 करोड़ रुपए की कमाई की थी। उसके बाद पहले वीकएंड में ही मूवी ने 100 करोड़ रुपए कमा लिए थे। सलमान खान और अनुष्का शर्मा अभिनीत सुल्तान इसके बाद भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करती रही। कुछ ही दिनों में मूवी 200 करोड़ क्लब में शामिल हो गई थी। सिनेमा बिजनेस पर नजर रखने वालों का कहना था कि सुल्तान जल्द ही 300 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी। सलमान की बजरंगी भाईजान पहले से ही 300 करोड़ क्लब में शामिल है। लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि मूवी को रिलीज हुए चार सप्ताह हो गए, लेकिन मूवी अभी भी 300 करोड़ क्लब में शामिल नहीं हुई है।

सिनेमा बिजनेस पर नजर रखने वाले तरण आदर्श ने लिखा है, ‘Trade analyst Taran Adarsh wrote, “#Sultan [Week 4] Fri 57 lacs, Sat 98 lacs, Sun 1.51 cr, Mon 34 lacs, Tue 36 lacs. Total: ₹ 297.56 cr. India biz. ATBB.’

सलमान खान के फैन्स का दावा है कि फिल्म के प्रोड्यूसर यश राज फिल्म्स जान बूझकर फिल्म की कमाई कम बता रही है। जबकि सिनेमा बिजनेस पर नजर रखने वाले सुल्तान की कमाई ज्यादा बता रहे हैं। इसके साथ ही सलमान के फैन्स ने ट्विटर पर हैशटैग #YRFStopReducingSULTANFigures ट्रेंड करवा दिया। बॉलीवुड वेबसाइट फिल्मीबीट के मुताबिक फैन्स का दावा है कि सलमान खान की यशराज फिल्म के साथ एक डील हुई थी कि अगर उनकी फिल्म भारत में 300 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस कर लेती है कि उन्हें कमाई का ज्यादा हिस्सा मिलेगा। बताया जा रहा है कि ऐसी डील आमिर खान और शाहरुख खान ने भी की थी।

Read Also: सलमान खान की सुल्तान ने अब तक कमाए 293 करोड़, 300 करोड़ क्लब में एंट्री की तैयारी

अगर सुल्तान की कमाई की आंकड़ें कम बताए जाते हैं तो सलमान को प्रॉफिट का शेयर कम देना होगा। रिपोर्ट्स का दावा है कि यह स्थिति एक था टाइगर के साथ भी हुई थी। एक था टाइगर ने बॉक्स ऑफिस पर 199.6 करोड़ रुपए कमाए थे। लेकिन वह कभी भी 200 करोड़ क्लब में शामिल नहीं हो सकती। इस पर सलमान खान और यशराज फिल्म की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई।

Read Also: पेरिस में रणवीर ने देखी ‘सुल्तान’, वीडियो में देखिए- कैसे दिया 440 वोल्ट का झटका…

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App