ऐश्वर्या के प्यार में पागल सलमान पहुंच गए थे ‘देवदास’ के सेट पर, शाहरुख की जगह खुद निकाला था एक्ट्रेस के पैर से कांटा

संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी को तो सबने देखा था, लेकिन इस दौरान सलमान भी सेट पर पहुंच गए थे। यहां उन्होंने एक रोमांटिक सीन भी एक्ट्रेस के साथ शूट किया था।

Salman Khan Aishwarya Rai
ऐश्वर्या राय के लिए फिल्म देवदास के सेट पर पहुंच गए थे सलमान खान (Photo- Indian Express)

फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म ‘देवदास’ में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) संग काम किया था। ये फिल्म उस वक्त दर्शकों के बीच सुपरहिट साबित हुई थी। देवदास जितनी आकर्षक फिल्म है, उतने ही दिलचस्प है इस फिल्म की मेकिंग के किस्से। इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा है, जो कि सलमान खान और ऐश्वर्या राय से जुड़ा है। जी हां, भले ही सलमान खान इस फिल्म का हिस्सा नहीं थे, लेकिन वह रोज़ाना फिल्म के सेट पर ऐश्वर्या राय से मिलने पहुंच जाया करते थे।

अनुपमा चोपड़ा ने अपनी किताब ‘किंग ऑफ बॉलीवुड: शाहरुख खान एंड द सिडक्टिव वर्ल्ड ऑफ सिनेमा’ में भी इस बात का जिक्र किया है। सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी उस वक्त सुर्खियां बटोर रही थी। लोग उन दोनों के बारे में बात करने लगे थे। खबरें ये भी थीं कि सलमान के गुस्सैल बर्ताव के कारण ऐश्वर्या ने उनसे दूरी बना ली थी, लेकिन सलमान ये मानने को तैयार नहीं थे। फिल्म देवदास की शूटिंग के दौरान सिर्फ ऐश्वर्या के लिए ही वह सेट पर मौजूद होते थे।

ऐसे में एक बार शाहरुख खान और ऐश्वर्या के बीच एक रोमांटिक सीन शूट होना था। इस सीन में ऐश्वर्या के पांव में कांटा चुभ जाता है और इसे शाहरुख खान को निकालना था। इससे पहले कि वो सीन शूट होता, बीच में ही सलमान खान आ जाते और मेकर्स से कहते कि वे ये करके दिखाना चाहते हैं कि ये सीन कैसे शूट होना चाहिए। सलमान की इस अपील को शाहरुख और भंसाली ने भी स्वीकार कर लिया। सीन की शूटिंग शुरू होती और सलमान इसे बखूबी निभाकर दिखाते।

खास बात ये है कि जब सलमान ये सीन ऐश्वर्या के साथ कर रहे होते हैं तो इस दौरान संजय लीला भंसाली सीन को शूट भी कर लेते हैं। ऐसे में फिल्म में इस सीन को शामिल भी कर लिया जाता है।

ऐसा इसलिए संभव हो पाया क्योंकि इसमें शाहरुख खान का चेहरा नजर ही नहीं आता। बता दें, 12 जुलाई 2002 को ये फिल्म रिलीज हुई थी। फिल्म में ऐश्वर्या राय और शाहरुख खान की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। आज भी दर्शक इस फिल्म को बड़े इंट्रस्ट के साथ देखते हैं।