scorecardresearch

सलमान खान ने पड़ोसी के खिलाफ दर्ज कराया केस, बोले- बदनाम करने के लिए धर्म को बीच में ला रहे

सलमान खान के पड़ोसी ने एक इंटरव्यू में उनके खिलाफ कई आरोप लगाए थे। पड़ोसी के आरोपों के बाद सलमान खान ने मानहानि मुकदमा दायर किया है।

Salman Khan
अभिनेता सलमान खान (फोटो सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस)

Salman Khan Defamation Case: सुपरस्टार सलमान खान का अपने पड़ोसी के खिलाफ मानहानि का मामला दिन पर दिन गर्माता जा रहा है। ताजा सुनवाई के दौरान सलमान ने अपने वकील के जरिए पड़ोसी पर बेवजह अपनी धार्मिक पहचान को विवाद में घसीटने का आरोप लगाया।

सलमान ने एक सिविल केस दायर कर आरोप लगाया है कि केतन कक्कड़, जिनका मुंबई के पनवेल में सलमान खान के फॉर्म हाउस के पास प्लॉट है, उन्होंने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में दबंग खान को बदनाम करने वाली बातें कही हैं।

केतन द्वारा सलमान खान पर लगए गए आरोप: लाइव लॉ की एक रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान के वकील प्रदीप गांधी ने गुरुवार को अदालत के सामने केतन कक्कड़ के पोस्ट और साक्षात्कार के हिस्से को पढ़ा। केतन के बदनाम करने वाले बयानों पर बात करते हुए प्रदीप गांधी बताया कि केतन ने अभिनेता पर ‘डी गैंग का फ्रंट मैन’ होने, उनकी धार्मिक पहचान पर टिप्पणी करने और केंद्र और राज्य स्तर पर सत्ताधारी पार्टी से जुड़े होने के आरोप लगाए हैं, इसके साथ ही बाल तस्करी के आरोप लगाए हैं। इतना ही नहीं वकील ने बताया कि केतन ने यहां तक कह दिया कि कई फिल्म स्टार्स के शव सलमान खान के फार्महाउस में दफनाया गए हैं।

सलमान खान का बयान: इस पर सलमान ने अपने वकील के माध्यम से जवाब देते हुए कहा, “बिना उचित सबूत के, ये सभी आरोप केतन कक्कड़ की कल्पना की उपज हैं। एक संपत्ति विवाद में, आप मेरी व्यक्तिगत प्रतिष्ठा को खराब क्यों कर रहे हैं? आप धर्म को बीच में क्यों ला रहे हैं? मेरी मां एक हिंदू हैं, मेरे पिता एक मुस्लिम हैं और मेरे भाइयों ने हिंदुओं से शादी की है। हम सभी त्योहार मनाते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “आप एक शिक्षित व्यक्ति हैं… इस तरह के आरोप लगाने वाले गुंडा-छप नहीं हैं। आजकल सबसे आसान काम कुछ लोगों को इकट्ठा करना, सोशल मीडिया पर आना और अपना सारा गुस्सा निकालना है।” उन्होंने कहा कि राजनीति में आने की उनकी कोई इच्छा नहीं है।

मुंबई के बांद्रा में रहने वाले सलमान खान का रायगढ़ जिले के पनवेल में एक फार्महाउस है। वहीं केतन कक्कड़ की बात करें तो वो भी मुंबई के ही रहने वाले हैं और उनका सलमान खान के फार्महाउस के बगल में एक पहाड़ी पर प्लॉट है। सलमान के मुकदमे के मुताबिक, केतन ने एक यूट्यूबर से बात करते हुए अभिनेता के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया।

सलमान खान चाहते हैं स्थायी आदेश: सलमान खान ने यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर और सर्च इंजन गूगल जैसी सोशल मीडिया साइटों को भी इस मुकदमे में पक्षकार बना दिया है और मांग की है कि उन्हें अपनी वेबसाइटों से ‘अपमानजनक सामग्री’ को ब्लॉक करने और हटाने का निर्देश दिया जाए। सलमान केतन को अभिनेता या उनके फार्महाउस के बारे में अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने या प्रकाशित करने से रोकने के लिए एक स्थायी आदेश चाहते हैं।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट